scriptAustralian spinner Shane Warne Death | Spinner Shane Warne Death :राजधानी के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के निधन पर जताया शोक और बोले | Patrika News

Spinner Shane Warne Death :राजधानी के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के निधन पर जताया शोक और बोले

(Australian spinner Shane Warne Death ) वार्न अपने विला में बेहोश पाए गए और तमाम कोशिशों के बावजूद भी उन्हें होश में नहीं लाया जा सका। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए 24 घंटों में यह दूसरी बुरी खबर है, जिसमें साथी महान रॉड मार्श का शुक्रवार को पहले निधन हो गया था, जिनको पिछले सप्ताह एक बड़ा दिल का दौरा पड़ा था।

लखनऊ

Published: March 04, 2022 11:15:46 pm

लखनऊ , (Australian spinner Shane Warne Death) राजधानी के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया साथ ही उनको 2 मिनट मौन रख कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने आपातकालीन बैठक बुलाई जिसमे स्वगींय शेन वार्न को याद किया गया। 52 साल के शेन वार्न की अचानक मौत से खेल जगत में शोक की लहर छा गई। हर कोई यकीन नहीं कर पा रहा हैं। जिसको जैसे भी पता चल रहा है वो सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दे रहा हैं।
Spinner Shane Warne Death :राजधानी के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के निधन पर जताया शोक और बोले
Spinner Shane Warne Death :राजधानी के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के निधन पर जताया शोक और बोले
(Australian spinner Shane Warne Death) अचानक 52 साल की उम्र में निधन

महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न का 52 साल की उम्र में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वार्न की प्रबंधन द्वारा फॉक्स न्यूज को दिए गए एक बयान के अनुसार थाईलैंड के कोह समुई में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।
बयान में कहा गया है। वार्न अपने विला में बेहोश पाए गए और तमाम कोशिशों के बावजूद भी उन्हें होश में नहीं लाया जा सका। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए 24 घंटों में यह दूसरी बुरी खबर है, जिसमें साथी महान रॉड मार्श का शुक्रवार को पहले निधन हो गया था, जिनको पिछले सप्ताह एक बड़ा दिल का दौरा पड़ा था।
संयोग से वार्न ने आज सुबह एक ट्वीट में मार्श के निधन पर शोक भी व्यक्त किया था। उन्होंने पोस्ट किया था रॉड मार्श के चले जाने की खबर सुनकर दुख हुआ। वह हमारे महान खिलाड़ी थे और इतने सारे युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा थे। रॉड ने क्रिकेट पर गहराई से ध्यान दिया और ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को कोचिंग के गुण भी सिखाएं। उनके परिवार को ढेर सारा प्यार।
संभवत: सर्वकालिक महान लेग स्पिनर वार्न ने 1992 और 2007 के बीच अपने 15 साल के करियर में 708 टेस्ट विकेट लिए। वॉर्न ने 1992 में सिडनी में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और इसके बाद अगले साल मार्च में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया।
विजडन की सेंचुरी के पांच क्रिकेटरों में से एक चुने गए वार्न ने अपने वनडे करियर का अंत 293 विकेट के साथ किया। उन्होंने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व कप जीता और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 33 रन देकर 4 विकेट के साथ प्लेयर ऑफ द मैच बने।
विशेष रूप से, 1993 में मैनचेस्टर एशेज टेस्ट में माइक गैटिंग को लेग स्पिनरों की डिलीवरी को 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' माना जाता है।

वार्न के नाम से मशहूर इस क्रिकेटर को उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए भी याद किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, उन्होंने 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वार्न जो मैदान पर और बाहर एक तेजतर्रार व्यक्तित्व के थे, उन्हें एक कमेंटेटर के रूप में भी सफलता मिली और उन्हें खेल के सबसे तेज विश्लेषकों में से एक माना जाता था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.