कान्तिलाल के भजनों व अनुराग के गीतों संग बाॅलीवुड डांस की धूम रही

सीताराम सीताराम सीताराम कहिए जाहि विधि राखें राम ताहि विधि रहिए को सुनाकर लोगों को भगवान पर विश्वास रखकर अपना कर्म करने की सलाह दी।

By: Ritesh Singh

Published: 12 Feb 2021, 07:59 PM IST

लखनऊ, प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में कथा मैदान आशियाना लखनऊ में चल रहे अवध महोत्सव-2021 की आठवीं सांस्कृतिक संध्या में कान्तिलाल के भजनों व अनुराग के गीतों संग बाॅलीवुड डांस की धूम रही। इस अवसर पर प्रगति पर्यावरण संरक्षण के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और उपाध्यक्ष एन बी सिंह ने आज की आठवीं सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर प्रिया पाल, पवन पाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा तमाम दर्शक उपस्थित थे।

संगीत से सजे कार्यक्रम का आरम्भ प्रसिद्ध भजन गायक कान्तिलाल शाह ने अपनी पुरकशिश आवाज में अच्युतम केशवम कृष्ण दामोदरम राम नारायणम जानकी वल्लभम भजन को सुनाकर श्रोताओं को भगवान श्रीराम के दर्शन अपनी गायिकी से कराये। भगवान श्रीराम के चरणों में समर्पित इस प्रस्तुति के उपरान्त कान्तिलाल ने अपनी खनकती हुई आवाज में जरा चल के वृन्दावन देखो श्याम बंसी बजाते मिलेंगे और सीताराम सीताराम सीताराम कहिए जाहि विधि राखें राम ताहि विधि रहिए को सुनाकर लोगों को भगवान पर विश्वास रखकर अपना कर्म करने की सलाह दी।

भक्ति संगीत के इसी क्रम में कान्तिलाल शाह ने अपनी सुमधुर आवाज में मेरे तन में राम मेरे मन में राम मेरे रोम रोम में राम हैं, राम से मिलने ध्यान लगा ले छोड़ जगत के काम रे एवं श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में भजन को सुनाया तो पूरा सांस्कृतिक पण्डाल जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा।हृदय को हर्षातिरेक से भर देने वाली इस प्रस्तुति के उपरान्त पूजा गुप्ता, पूनम गुप्ता, अनुष्का विश्वकर्मा, दिव्या गुप्ता और सृष्टि अवस्थी ने देवा श्री देवा गीत आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी। भगवान गणेश जी के चरणों में समर्पित इस प्रस्तुति के उपरान्त अनन्या सिंह, अंशू गौतम और मुक्की स्नेहा ने जीने मेरा दिल लुटया, करीना ठाकुर, पलक शर्मा, प्राची रावत ने मेंहदी हाथों में लगवाऊ गीत पर मनमोहक बाॅलीवुड डांस का तड़का लगाया।

संगीत से सजे कार्यक्रम के अगले प्रसून में अनुराग शाह ने अपनी खनकती हुई आवाज में 70 के दशक की बाॅलीवुड ओल्ड मैलोडी को सुनाकर लोगों को अपने साथ खूब झुमाया। ओल्ड मैलोडी के क्रम में अनुराग शाह ने अपनी मखमली आवाज में कहंी दूर जब दिन ढल जाए गीत से अपने कार्यक्रम की शुरूवात की तो लोग ठगे से रह गए। इसी क्रम में उन्होंने अपनी मिश्री से घुल जाने वाली आवाज में सामने ये कौन आया दिल में हुई हलचल और, हाल कैसा है जनाब का गीत को सुनाकर श्रोताओं का दिल जीता। इस प्रस्तुति के उपरान्त अनुराग ने क्या हुआ तेरा वादा एवं ये क्या हुआ कैसे हुआ गीत की रस सरिता से श्रोताओं को अभिसिंचित किया।

कार्यक्रम के अगले सोपान में शालिनी गुप्ता ने उई मां उई मां क्या हो गया गीत को सुनाया तो वहीं दूसरी ओर पूजा, अंजलि कुमारी और तनु कुमारी ने कौन कहता है भगवान आते नही भजन को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मिस्टर एण्ड मिस अवध ब्यूटी पेजेन्ट के प्रथम राउण्ड के आॅडिशन का भी आयोजन किया गया, जिसमें इप्शिता अरोड़ा, सुमन गौतम, अमिला किरन वर्मा, सुषमा, प्रीति, झलक पाण्डेय ने रैम्प पर कैटवाॅक कर दर्शकों को मंत्र मुग्ध किया। इस अवसर पर मनोज कुमार चंदोलिया ने गीत और गजल की उत्कृष्ठ प्रस्तुतियां दीं। आज दोपहर में पार्थ चैरीटेबल सोसाइटी द्वारा बच्चों ने भी रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम का संचालन सम्पूर्ण शुक्ला और अरविन्द सक्सेना ने किया।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned