scriptप्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस के लिए किया बड़ा ऐलान, ये काम करने पर मिलेगा एक लाख की धनराशि | awanish awasthi statement on up police | Patrika News

प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस के लिए किया बड़ा ऐलान, ये काम करने पर मिलेगा एक लाख की धनराशि

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2019 01:28:46 pm

Submitted by:

Anil Ankur

विचाराधीन बंदियों की खुराक मूल्य में दो सुनी वृद्धि, पांच रुपये की जगह अब 25 रुपये
 
 

up police

up police

लखनऊ. प्रदेश के थानों पर पुलिस अभिरक्षा में निरूद्व व्यक्तियों/बन्दियों को दी जाने वाली खुराक की धनराशि में शासन द्वारा वृद्धि कर दी गयी है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनी कुमार अवस्थी ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा में रखे गये विचाराधीन बन्दियों को दी जाने वाली खुराक दरों को एक समय के भोजन के लिये 5 रूपये तथा दो समय के भोजन के लिये 10 रूपये मात्र प्रति बन्दी वर्तमान में निर्धारित है। उन्होंने खुराक की दरों में वृद्धि करते हुए 25 रूपये भोजन हेतु तथा 5 रूपये चाय हेतु कुल 30 रूपये प्रतिदिन प्रति बन्दी को दिये जाने के निर्देश दिये है।
अवैध शराब की तस्करी करने वाले गैंग को पकड़ने वाली टीम को ईनाम

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी करने वाले गैंग को मुजफ्फरनगर जिले में गिरफ्तार करने वाली टीम को उत्साहवर्धन हेतु शासन द्वारा एक लाख रूपये का ईनाम दिया जायेगा। मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस एवं आबकारी विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अवैध शराब का करोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए आज 12 अन्तर्राज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से लगभग 01 करोड रूपए के 25 लाख रेपर, 30 लाख ढक्कन, 5 लाख होलोग्राम, अवैध शराब, 3 चार पहिया वाहन व 1 दो पहिया वाहन आदि बरामद करने में भी सफलता प्राप्त हुई।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने आज यहां बताया कि उत्तर प्रदेष, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र, पष्चिम बंगाल, दिल्ली व पंजाब इत्यादि राज्यों में भारी मात्रा में शराब की अवैध तस्करी उत्तर प्रदेश के रास्ते से किये जाने की सूचना मिल रही थी। इस सम्बन्ध में मुजफ्फरनगर के, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अभिषेक यादव व आबकारी विभाग द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही-प्रारम्भ की गयी तथा अभिसूचना तंत्र को सक्रिय किया गया। पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि वे बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी का कार्य उत्तर प्रदेष, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र, पष्चिम बंगाल, दिल्ली व पंजाब इत्यादि राज्यों के लिए करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो