Awareness corona 2020: निगरानी समिति की बैठक का हुआ आयोजन

मंडलायुक्त और मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक ली

By: Ritesh Singh

Updated: 02 Jun 2020, 07:54 PM IST

लखनऊ, आज काकोरी के ग्राम पंचायत-थावर एवं जगतापुर में मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम एवं मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल के द्वारा भ्रमण किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रवासी कामगारों की निगरानी के लिए बनी निगरानी समिति की बैठक भी ली। बैठक में मुकेश मेश्राम द्वारा आशाओं से निगरानी समिति के कार्य एवं दायित्वों के बारे मे चर्चा की गई तथा उनसे होम फ्लायर से सम्बन्धित जानकारी ली गई। मंडलायुक्त ने आशाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की।
इस अवसर पर मुकेश मेश्राम ने कहाकि कोरोना से जागरूकता ही इससे बचाव है। आशाओं को ऐसे परिवारों की नियमित रूप से निगरानी करनी है जिनके यहाँ लोग बाहर से आये हैं। ऐसे लोगों को 21 दिन का होम क्वेरेंटाइन अवश्य करना है।

ऐसे घरों के बाहर फ्लायर अवश्य लगायें। आशा यह सुनिश्चित करें कि गाँव में लोग अपने मुंह को मास्क या गमछे से अवश्य ढंकें, बेवजह घर से बाहर न निकलें, हाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें, नाक व मुंह को न छुएं , सार्वजनिक स्थानों पर 2 गज की दूरी बना कर रखें। मंडलायुक्त ने कहा लोगों को जागरूक करें कि यही छोटे-छोटे उपाय करके कोरोना को मात दी जा सकती है । साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किये जा रहे हैं उनके बारे में समुदाय को जागरुक करना आशा की जिम्मेदारी है।

मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने कहाकि बाहर से आये कामगारों को राशन किट मुहैया कराई जा रही है। ग्राम प्रधान यह सुनिश्चित करें कि जिन श्रमिकों की क्वेरेंटाइन की अवधि पूरी हो गयी है , उन्हें उनकी दक्षता के अनुसार रोजगार मुहैया करायें। इस अवसर पर काकोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधीक्षक डॉ. यू.एस.लाल, ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस मैनेजर प्रद्युम्न ,बीडीओ संजीव गुप्ता,जगतापुर के ग्राम प्रधान राम सिंह, थावर के ग्राम प्रधान राजेन्द्र कुमार, आशा कार्यकर्तायें , आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं, तथा निगरानी समिति के सभी सदस्य मौजूद थे।

BJP
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned