scriptअजित डोभाल ने अपने खत में सीएम योगी के लिए ऐसा क्या लिखा, पूरे प्रदेश में हो रही चर्चा | Ayodhya Ajit Doval Letter Yogi Adityanath Uttar Pradesh Ram Mandir | Patrika News

अजित डोभाल ने अपने खत में सीएम योगी के लिए ऐसा क्या लिखा, पूरे प्रदेश में हो रही चर्चा

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2019 02:12:04 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए एक खत लिखा

Ajit Doval Letter

अजित डोभाल ने अपने खत में सीएम योगी के लिए ऐसा क्या लिखा, पूरे प्रदेश में हो रही चर्चा

लखनऊ. देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए एक खत लिखा जिसमें कहा कि योगी आदित्यनाथ काबिलेतारीफ है। इस खत में उत्तर प्रदेश के प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की तारीफ की गई है।
देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को एक प़त्र लिखा, जो सभी के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकि लैटर 12 दिन पुराना है। पर खत पर चर्चाएं जारी हैं।
ajit_doval_letter.jpg
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला 9 नवम्बर को आया था, जिस दिन यह फैसला आया था उस दिन अनहोनी सी शांति थी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ऐसी व्यवस्था की थी कि पूरे प्रदेश में उस दिन एक भी एफआईआर नहीं दर्ज की गई। अपने इस बंदोबस्त पर अफसरों को खुद भी विश्वास नहीं हो रहा था। सभी जिलों से दोबारा इस संदर्भ में रिपोर्ट मांगी गई। जो बिल्कुल पुरानी रिपोर्ट को सही बता रह थी।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने लैटर लिखते हुए कहा है, ये काबिलेतारीफ है कि अयोध्या मामले पर फैसले के बाद पूरे प्रदेश में कहीं कोई तनाव या हिंसा की घटना नहीं हुई, केन्द्र और यूपी की सुरक्षा एजेंसियों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई दिया।
इस मामले को अच्छी तरह से हैंडल करने के लिए मैं योगी सरकार की भी तारीफ करता हूं। साथ ही यूपी के वो पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने दिन-रात अलर्ट रहकर अयोध्या ही नहीं पूरे यूपी में एक पत्ता भी नहीं खड़कने दिया।
अयोध्या फैले की गंभीरता को समझाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पहली बार इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर्स का निर्माण किया गया था। जानकारों के अनुसार सूबे के कई क्षेत्रों में पैरामिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां, आरपीएफ, पीएसी और पुलिस 1200 के कॉन्स्टेबल, 250 सब-इंस्पेक्टर्स, 20 डिप्टी सुप्रिटेंडेंट और 20 एसपी तैनात किए गए थे। जगह-जगह डबल लेयर बैरिकेडिंग, पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाया गया था। इस दौरान ड्रोन कैमरों के जरिए भी निगरानी रखी गई थी। इस दौरान रामलला के दर्शनों पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो