scriptइस महंत को मिली जेड प्लस सुरक्षा | Ayodhya Ram Mandir Trust Mahant Nritya Gopal Das Z plus security VHP | Patrika News

इस महंत को मिली जेड प्लस सुरक्षा

locationलखनऊPublished: Jan 10, 2020 08:09:01 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद अब 28 जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

इस महंत को मिली जेड प्लस सुरक्षा

इस महंत को मिली जेड प्लस सुरक्षा

लखनऊ. श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद अब 28 जवान नृत्य गोपाल दास की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इससे पूर्व नृत्य गोपाल दास को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा में 11 जवान तैनात किए जाते हैं।
जानकारी के मुताबिक, जेड सिक्यॉरिटी के तहत बढ़ाई जाने वाली सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जवान रविवार से तैनात हो जाएंगे। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने सुरक्षा बढ़ने की जानकारी दी। उन्होंने यह भी संभावना जताई की सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में महंत नृत्य गोपाल दास की मुख्य भूमिका हो सकती है।
शरद शर्मा ने कहाकि संभवत: महंत नृत्य गोपाल दास की सुरक्षा ट्रस्ट में उनकी भूमिका के तहत ही बढ़ाई गई है। पहली बार मोदी सरकार बनने के एक साल बाद न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा दी गई थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है।
सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को विराजमान रामलला के पक्ष में फैसला देते हुए केंद्र सरकार से मंदिर निर्माण के लिए राममंदिर ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया। जिसके बाद राममंदिर निर्माण के लिए तीन ट्रस्ट श्रीरामजन्मभूमि न्यास, श्रीरामजन्मभूमि रामालय न्यास और श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास में दावेदारी की गई है।
श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा था कि हमारी अध्यक्षता में राममंदिर बनेगा, जिसको शामिल होना होगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कुछ लोग ट्रस्ट में आ जाएंगे। नया ट्रस्ट बनाने की कोई जरूरत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो