scriptरामपुर और मुरादाबाद से कौन होगा सपा प्रत्याशी? आजम करेंगे तय | Azam Khan can decide candidates for Rampur and Moradabad | Patrika News
लखनऊ

रामपुर और मुरादाबाद से कौन होगा सपा प्रत्याशी? आजम करेंगे तय

Lok Sabha Election 2024: रामपुर और मुरादाबाद में हमेशा की तरह इस बार भी आजम खां की राय को ही अहमियत मिलेगी। शीर्ष नेतृत्व उनसे संपर्क के बाद दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित करेगा।
 

लखनऊMar 19, 2024 / 08:55 am

Aniket Gupta

azam_khan_can_decide_candidates_for_rampur_and_moradabad_.png

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन बुधवार से शुरू होंगे। लेकिन अभी तक सपा ने रामपुर, मुरादाबाद और पीलीभीत के टिकट फाइनल नहीं किए हैं। बताया जा रहा है कि रामपुर (Rampur) और मुरादाबाद का टिकट जेल में बंद पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां (Azam Khan) की सहमति के बाद घोषित किए जाएंगे। 2019 में मुरादाबाद से एसटी हसन और रामपुर से आजम खां जीते। लेकिन कुछ समय बाद आजम खां को एक मामले में कोर्ट ने तीन साल की सजा सुना दी। इससे आजम की सदस्यता चली गई। वर्ष 2022 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने यह सीट सपा से छीन ली।
यह भी पढ़ें

19 March Petrol Diesel Price: अपडेट हुईं पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें, जानिए आपके शहर में कितने की बिक रही तेल

वर्तमान में रामपुर से भाजपा के घनश्याम लोधी सांसद हैं। पहले चरण के चुनाव में आठ सीटें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं। इनमें से एकमात्र सहारनपुर सीट इंडी गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में है। सपा अभी तक कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर व नगीना में अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। मुरादाबाद से एसटी हसन के अलावा दो-तीन विधायक भी टिकट मांग रहे हैं। पिछली बार भी एसटी हसन को टिकट आजम खां के कहने पर ही दिया गया था। सपा सूत्रों का कहना है कि रामपुर और मुरादाबाद में हमेशा की तरह इस बार भी आजम खां की राय को ही अहमियत मिलेगी। शीर्ष नेतृत्व उनसे संपर्क के बाद दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित करेगा।
 

Home / Lucknow / रामपुर और मुरादाबाद से कौन होगा सपा प्रत्याशी? आजम करेंगे तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो