scriptदूसरे दलों के ‘दुलारे’ बने आजम खान, कांग्रेस ने किया वेलकम, बोली ‘आइये आपका स्वागत है’ | Azam Khan Welcome Poster by Congress Party in Prayagraj Uttar Pradesh | Patrika News

दूसरे दलों के ‘दुलारे’ बने आजम खान, कांग्रेस ने किया वेलकम, बोली ‘आइये आपका स्वागत है’

locationलखनऊPublished: May 07, 2022 04:11:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Azam Khan पर चुप्पी के कारण मुस्लिम नेता अखिलेश यादव से नाराज हैं। इस बीच कांग्रेस ने आजम का पार्टी में वेलकम किया है। जिसके बाद सियासी गलियारों में उनके सपा से अलग होने और कांग्रेस में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं

Azam Khan and Congress File Photo

Azam Khan and Congress File Photo

उत्तर प्रदेश में आजम खान की जेल से रिहाई और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की चुप्पी के बीच प्रयागराज में एक पोस्टर वायरल हुआ है जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आजम खान को अपने पाले में करने की तैयारी में है। संगम नगरी में आजम खान को लेकर एक ऐसा पोस्टर वायरल हुआ है जिसके बाद सियासी गलियारों में उनके सपा से अलग होने और कांग्रेस में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। दरअसल, कांग्रेस नेता इरशाद उल्लाह ने प्रयागराज में आजम खान के कांग्रेस में स्वागत के पोस्टर लगवाए हैं। इस पोस्टर में लिखा गया है ‘आजम खान साहब कांग्रेस में आइये, आपका स्वागत है।’ इससे लोगों में चर्चा है कि जेल से जमानत के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। हालांकि, इसकी किसी भी स्तर पर पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, इन सबके बीच सपा में मुस्लिम नेताओं की नाराजगी की बात भी सामने आ रही है। आजम खान के समर्थन में दो मुस्लिम नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है।
72 में से 71 केस में जमानत

यूपी की राजनीति में आजम खान अल्पसंख्यकों के बड़े नेता के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन फिलहाल वह सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान पर 72 केस दर्ज हैं जिसमें से उन्हें 71 मामलों में जमानत मिल चुकी है। उधर, कई नेताओं ने आजम खान से जेल में मुलाकात की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम हाल ही में जेल में आजम खान और रामपुर में उनके परिवार से मुलाकात की। उन्होंने अखिलेश पर आजम के समर्थन में आवाज न उठाने की बात कही थी। अब इसके बाद प्रयागराज में कांग्रेस के महासचिव इरशाद उल्लाह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जारी कर आजम खान का स्वागत किया है। पोस्टर जारी करने वाले नेता इरशाद उल्लाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी में आजम खान की अनदेखी हो रही है।
azam_khan_poster.jpg
यह भी पढ़ें

नए तेवर और नए कलेवर में नजर आएगी प्रसपा, पुनर्गठन की घोषणा में इन युवाओं को मौका

दो सपा नेताओं ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

दो सपा नेताओं नगर महासचिव नगर सचिव मोहम्मद जमाल अफजल और शहर उत्तरी विधानसभा के उपाध्यक्ष ने आजम के समर्थन में पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। दोनों नेताओं का आरोप है कि अखिलेश यादव मुस्लिमों और आजम खान की अनदेखी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो