लवजिहाद को लेकर थाने के भीतर हुई दोनों पक्षों में मार-पीट

आरोपी के खिलाफ तमंचा सटाकर लड़की को अगवा करने व धमकी देने के आरोप में मुकदामा दर्ज किया गया है।

By: Ritesh Singh

Published: 20 Sep 2020, 07:33 PM IST

लखनऊ। यूपी में लवजिहाद की घटनाएं थमने होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला आजमगढ़ जिले का है। एक बार फिर जहां पर एक युवक ने धार्मिक आधार पर नाम बदलकर हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फंसा लिया। बात खुलने पर लड़की ने उसका विरोध किया तो उसका अश्लील फोटो फेसबुक पर वायरल कर दिया। इस बात को लेकर पुकिस के सामने थाने में दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई। आरोपी के खिलाफ तमंचा सटाकर लड़की को अगवा करने व धमकी देने के आरोप में मुकदामा दर्ज किया गया है।

जबकि आरोपी के पिता का कहना है कि उसके बेटे का लंबे समय से उस युवती के साथ अफेयर था।आजमगढ़ के सिधारी थाना क्षेत्र के सलीम खान नाम के एक युवक ने खुद का नाम बृजेश कुमार रावत बताकर मुहल्ले की एक लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। लड़की भी उसके झांसे में आ गई। इस दौरान आरोपी ने लड़की का कुछ अश्लील फोटो भी खींच लिया। हाल में लड़की को उसके धर्म के बारे में जानकारी हुई तो उसने विरोध किया।

इससे नाराज होकर युवक ने लड़की के साथ अपना आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया और शादी का दबाव बनाने लगा। पोस्ट वायरल होने के बाद रविवार को जब जानकारी परिजनों व मुहल्ले के लोगों को हुई तो उन्होंने युवक की जमकर पिटाई कर दी। हिंदू जागरण मंच के नेतृत्व थाने जाकर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए। थाने परिसर में ही दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसके बाद मौके पर भारी संख्या में फोर्स बुलाई गई। पुलिस ने हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं सहित कई लोगों को पकड़कर हवालात में डाल दिया। युवती का अश्लील फोटो फेसबुक पर किया वायरल स्थानीय लोगों के मुताबिक पूरा मामला लवजिहाद का है।
सीओ सिटी राजेश तिवारी का कहना है कि युवक ने युवती को तमंचा सटाकर अगवा कर लिया था।उसके साथ अश्लील फोटो खींचकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था। इस मामले में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। दूसरी तरफ आरोपी के पिता असलम खान का कहना है कि उसके लकड़े की गलती थी लेकिन लड़की भी बराबर की दोषी है। उसके लड़के से लंबे समय से लड़की का अफेयर था लेकिन अब मामले को तूल दिया जा रहा है।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned