सपा ने एक भी मुसलमान को राज्यसभा भेजने  के काबिल नहीं समझा’

सपा ने एक भी मुसलमान को राज्यसभा भेजने  के काबिल नहीं समझा’
Aziz Qureshi

Ritesh Singh | Updated: 20 Aug 2016, 11:30:00 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

नहीं जानता 'पीके’ कौन है

लखनऊ,मुलायम सिंह यादव ने प्रदेश के एक भी मुसलमान को इस काबिल नहीं समझा कि उसे राज्यसभा भेजा  जा सके। यह बात पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कही। वीवीआईपी गेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि यह इतिहास की ऐसी दर्दनाक घटना है कि नेहरू का नाम जपने वाली कांग्रेस और लोहिया का नाम लेने वाली सपा दाकनाके कि खोखले दावों को बेनकाब कर दिया है। भाजपा ने एक मुसलमान को राज्यसभा भेजकर  कांग्रेस और सपा के चेहरे पर कालिख पोत दी है।

उन्होंने कहा कि एमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी पर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ओवैसी अपने भाषणों से वोटों से तकसीम करवा कर साम्प्रदायिक शक्तियों को तातक पहुंचाने की साजिश कर रहे हैं। सितम यह कि सारे आंसू सिर्फ मुसलमान वोटों के लिए ही बहाये जा रहे हैं। श्री कुरैशी ने कहा कि प्रत्येक दल और नेता को यह समझ लेना चाहिये कि मुसलमान किसी भी दल के गुलाम नहीं है और न ही वह बधुंवा मजदूर हैं।

उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि किसी भी दल ने आज तक मुसलमानों के लिए कुछ भी नहीं किया है। हालांकि कांग्रेस ने मुसलमानों के हक में काफी काम किया है, लेकिन वह ना काफी है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को राज्यसभा-लोकसभा का टिकट नहीं चाहिये न ही मंत्रिमंडल में जगह चाहये उन्हें केवल केन्द्र और राज्य सरकार में अपने आबादी के अनुपात से क्लास थ्री और फोर्थ की नौकरी चाहते हैं। इसके अलावा अपनी जान माल इज्जत आबरू की हिफाजत चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चाहिये तमाम नेताओं और दलों से बात करें जो भी मुसलामानों के हितों में बात करें उनको ही वोट दें। उन्होंने यहां तक कहा कि यदि जरूरत पड़े तो राजनाथ सिंह जैसे सेकुलर लोगों से बात करना पड़े तो भी वह पीछे न रहें।

नहीं जानता 'पीके’ कौन है

यूपी में कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर को यूपी के पूर्व राज्यपाल ने पहचानने से इंकार कर दिया। मीडिया द्बारा पूछे गये सवालों के जवाबों में उन्होंने कहा कि मै पीके को नहीं जानता। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस में रहकर पूरी तरह से संतुष्ट हूं। अजीज कुरैशी ने कहा कि मैं पहला ऐसा आदमी था जिसने अटल बिहारी वाजपेयी जी को भारत र‘ देने की बात कही थी। यूपी में चुनाव से पहले सभी मुसलमानों को एक हो जाना चाहिये चाहे वह जो भी मसलक के हों।

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने ओवैसी पर साधा निशाना, मुसलमानों से एकजुट होने की अपील की
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned