scriptबाहुबली अतीक अहमद का गुर्गा हमज़ा अंसारी गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी | Bahubali Atiq Ahmed henchman Hamza Ansari arrested CBI | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद का गुर्गा हमज़ा अंसारी गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

locationलखनऊPublished: Jul 01, 2022 10:47:47 am

सीबीआई ने बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे हमज़ा अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई अब अतीक अहमद के बेटे उमर की भी तलाश रही है। सीबीआई ने उमर पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

सीबीआई ने बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे हमज़ा अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल अपहरण कांड में सीबीआई कोर्ट ने हमजा के खिलाफ एनबीडब्लू जारी किया था। सीबीआई और करेली पुलिस ने हमजा अंसारी को गौसनगर कब्रिस्तान के पास अपने गिरफ्त में लिया। करेली थाने में दाखिल करने के बाद सीबीआई टीम हमजा को लेकर लखनऊ चली गई। सीबीआई अब अतीक अहमद के बेटे उमर की भी तलाश रही है।
मामला क्या है जानें

मामला जानें क्या है। लखनऊ के रियल इस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का 26 दिसंबर को 2018 को लखनऊ से अपहरण किया गया। अपहर्ता उसे लेकर देवरिया जेल गए थे जहां अतीक अहमद बंद था। जेल में ही अतीक ने मोहित को जमकर पीटा। और उसकी दो कंपनियों को अपने गुर्गों के नाम लिखवा लिया था। 28 दिसंबर को जब मोहित ने लखनऊ के कृष्णानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई तो हड़कंप मच गया। दो दिन बाद अतीक अहमद को देवरिया से बरेली जेल ट्रांसफर कर दिया गया। तब पुलिस ने अतीक और उसके बेटे उमर समेत 12 लोगों को आरोपी बनाया था। बाद में जब मामला सीबीआई के पास आया तो 17 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी।
यह भी पढ़ें – School Holidays in July 2022 : जुलाई में कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानें

हमजा को आज कोर्ट में करेंगे पेश

इसी मामले में करेली के गौसनगर निवासी हमजा अंसारी के खिलाफ सीबीआई कोर्ट ने एनबीडब्लू जारी किया था। बृहस्पतिवार को सीबीआई टीम ने करेली पुलिस के साथ हमजा के घर छापा मारा। वह नहीं मिला। उसी समय उसके कब्रिस्तान के पास होने की लोकेशन मिली। टीम ने हमजा को गिरफ्तार कर लिया। उसे करेली थाने में दाखिल कर पूछताछ की गई। इसके बाद सीबीआई टीम हमजा को लेकर लखनऊ चली गई। उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीओ प्रथम सत्येंद्र तिवारी ने बताया कि, हमजा के खिलाफ सीबीआई कोर्ट का वारंट था। गिरफ्तारी के समय पुलिस ने सीबीआई टीम का सहयोग किया।
यह भी पढ़ें – Free Ration : खुशखबरी, सीएम योगी का तोहफा फ्री राशन योजना की मियाद बढ़ी जानें कब तक

अतीक का बड़ा बेटा उमर भी आरोपी

इस मुकदमे में अतीक अहमद का बड़ा बेटा उमर भी आरोपी है। सीबीआई ने उमर पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया है। वह अभी सीबीआई की गिरफ्त से बाहर है। अब जांच एजेंसी को लंबे समय से अतीक अहमद के बेटे उमर की तलाश है।

ट्रेंडिंग वीडियो