बसपा की बैठक में बोलीं मायावती- बहुत हुई बयानबाजी, अब असल मुद्दों पर काम करे बीजेपी सरकार

लखनऊ में मॉल एवेन्यू स्थित बसपा कार्यालय पर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में संगठन को और मजबूत करने पर चर्चा हुई

By: Hariom Dwivedi

Published: 08 Dec 2019, 05:06 PM IST

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को लखनऊ में मॉल एवेन्यू स्थित बसपा कार्यालय पर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई। मायावती की अध्यक्षता में हुई बैठक में संगठन को और मजबूत करने पर चर्चा हुई। बसपा प्रमुख ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकारों के कोरे दावे बहुत हो चुके हैं। अब उन्‍हें गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, महिला असुरक्षा तथा बदतर कानून-व्यवस्था जैसे व्यापक जनहित और देशहित के मुद्दों पर मिलकर पूरी गंभीरता से काम करने की जरूरत है। जनता इन सब मामलों में केवल ठोस कार्रवाई और बेहतर परिणाम ही देखना चाहती है।

प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने उत्तर प्रदेश सहित देश भर में महिलाओं पर अत्‍याचार की लगातार बढ़ रही वारदातें खासकर बलात्कार, हत्या तथा महिलाओं को जलाकर मार डालने की प्रवृत्ति को लेकर चिंता व्यक्त की। बैठक में पिछली बार दिए गए कार्यों की जिलावार गहन समीक्षा की गई तथा पाई गई कमियों को दूर करके आगे बढ़ने के लिए भी जरूरी निर्देश दिए गए। बैठक में फैसला लिया गया कि बसपा में एक बार फिर से सेक्टर व्यवस्था लागू होगी। इसके तहत पूरे उत्तर प्रदेश को 18 मंडलों और नौ सेक्टरों बांटा गया है। दो मंडलों का एक सेक्टर बनाया गया है। बैठक में तय किया गया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मायावती का जन्मदिन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। मायावती के जन्मदिन के बहाने बसपाई समाज के लोगों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे।

सभी से बसपा के बैनर तले आने की मांग
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमरामव अम्बेडकर का मानना था कि केन्द्र व राज्यों में सत्ता हासिल किये बिना उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों, मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों एवं अन्य उपेक्षित वर्गों का भला नहीं हो सकता है। इसके लिए इन वर्गों को बसपा के बैनर तले संगठित होकर केन्द्र तथा राज्यों की सत्ता अपने हाथों में ही लेनी होगी।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned