scriptBajrang muni threat to muslim women for rape | ये हैं बाबा व मौलियों के विवादित बयान, देखें कब किसने कितना तीखा बोला, बजरंग मुनी ने पार की हदें | Patrika News

ये हैं बाबा व मौलियों के विवादित बयान, देखें कब किसने कितना तीखा बोला, बजरंग मुनी ने पार की हदें

महंत के इस बयान के बाद हिंदुओं और मुसलमानों दोनों तरफ से हल्ला मचना शुरू हो गया। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि कोई भी बेटी किसी भी जाति धर्म की हो वह देश की बेटी है। आगरा की सोशल एक्टिविस्ट शबाना ने कहा कि जो गलत करे उसे सजा मिलनी चाहिए। इस मामले में महिला आयोग ने भी संज्ञान में लेते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी की है। और महंत की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी इसी एक हफ्ते में कई साधु-संतों और मौलवियों ने विवादित बयान दिए हैं।

लखनऊ

Updated: April 09, 2022 02:21:35 pm

लखनऊ. यूपी के सीतापुर में खैराबाद के बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि के अमर्यादित बयान के बाद सर्व समाज में गुस्सा है। हेट स्पीच के बाद पुलिस पर महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। फिलहाल, पुसिल वायरल वीडियो की जांच कर रही है। पुलिस विभाग की तरफ से इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं आया है।
bayan.jpg
बलात्कार की बात कही थी महंत बजरंग मुनि ने

सोशल मीडिया पर महंत बजरंग मुनि के दो वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। वीडियो में महंत बजरंग मुनि मुस्लिम समुदाय के लोगों को हिदायत देते हुए बोल रहे हैं कि अगर कोई एक हिंदू लड़की छेड़ी तो मैं खुलेआम तुम्हारे घर से बहू-बेटियों को उठाकर बलात्कार करूंगा। यह वायरल वीडियो 2 अप्रेल का बताया जा रहा है। बताया गया कि महंत ने यह बयान खैराबाद स्थित शीशे वाली मस्जिद के सामने दिया था। हालांकि इसकी अभी जांच चल रही है।
महंत की गिरफ्तारी की मांग

महंत के इस बयान के बाद हिंदुओं और मुसलमानों दोनों तरफ से हल्ला मचना शुरू हो गया। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि कोई भी बेटी किसी भी जाति धर्म की हो वह देश की बेटी है। आगरा की सोशल एक्टिविस्ट शबाना ने कहा कि जो गलत करे उसे सजा मिलनी चाहिए। इस मामले में महिला आयोग ने भी संज्ञान में लेते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी की है। और महंत की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी इसी एक हफ्ते में कई साधु-संतों और मौलवियों ने विवादित बयान दिए हैं।
आइए डालते हैं एक नजर-

महंत यति नरसिम्हानंद बोले-हिंदू ज्यादा बच्चे पैदा करें

गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिम्हानंद अपने विवादित बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहते थे। पिछले दिनों उन्होंने हिन्दुओं से अधिक बच्चे पैदा करने की अपील की, ताकि भारत को आने वाले दशकों में हिन्दू विहीन राष्ट्र बनने से रोका जा सके। इसके पहले वह हरिद्वार हेट स्पीच मामले में जमानत पर रिहा हुए थे। इसके तुरंत बाद उन्होंने गोवर्धन में फिर विवादित बयान दिया और कहा कि गणितीय गणना कहती है कि 2029 तक एक गैर-हिन्दू प्रधानमंत्री बन जाएगा। यदि एक बार कोई गैर-हिन्दू प्रधानमंत्री बन गया तो 20 साल में यह देश हिन्दू विहीन बन जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने हिंदुत्व को जगाने के लिए श्रीकृष्ण की भूमि पर 12 से 14 अगस्त तक धर्म संसद का आयोजन करने की घोषणा की थी।
नमाज के समय ही लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ

साध्वी प्राची ने हाल में एक विवादित बयान दिया। उन्होंने हरिद्वार के शांभवी आश्रम में स्वामी आनंद स्वरूप द्वारा मंदिर मं लाउडस्पीकर लगाकर तेज ध्वनि पर हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए स्वामी आनंद स्वरूप के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि "जिस तरह से मुसलमान अपने अजान को लाउडस्पीकर पर सुनाते हैं। उसी तरह जिस जिस टाइम उनका नमाज पढऩे का समय है। उसी समय हमारे द्वारा आश्रम में हनुमान चालीसा का पाठ चलाया जाएगा, जिससे उनकी किसी भी तरह की ध्वनि हमारे कानों तक ना पहुंच सके। जबकि विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने कहा कि लाउडस्पीकर पर हल्ला मचा मचा कर अपने अल्लाह को क्यों याद करना है। आप अपने अल्लाह को मस्जिद के अंदर शांतिपूर्वक ढंग से भी तो याद कर सकते हैं"। साध्वी प्राची ने कहा कि "मुझे लगता है कि इनका खुदा बहरा है जिसे लाउडस्पीकर लगा लगा कर सुनाना पड़ता है और यह मौलाना अपने खुदा की असलियत किसी को ना पता लगे इसलिए जिद पर अडे हुए हैं।
ये भी पढ़ें: मुस्लिम महिलाओं का रेप करने की धमकी देने वाले बाबा को जान से मारने की साजिश, दर्ज हुई FIR

अजान 3-4 मिनट का वक्त, अखंड रामायण घंटों चलती है: बर्क
संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अजान और अखंड रामायण की तुलना करते हुए कहा कि अजान 3-4 मिनट के अंदर खत्म होती है, इस पर किसी को क्या ऐतराज हो रहा है। जबकि अखंड रामायण कई घंटे होता है तो उसको नहीं कहा जा रहा है कि (ध्वनि) प्रदूषण हो रहा है। लेकिन जो अजान 3-4 मिनट में खत्म हो जाती है उससे ध्वनि प्रदूषण की बात कर रहे हैं, तो ये नफरत की पॉलिसी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

लालू यादव पर फिर शिकंजा, सीबीआई ने राजद सुप्रीमो से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापाRoad Rage Case: आज पटियाला में सरेंडर करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, SC ने सुनाई है एक साल की सजाAzam Khan Release: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, दोनों बेटों ने किया रिसीव, शिवपाल भी पहुंचेGyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, हिंदू-मुस्लिम पक्ष रखेंगे अपने-अपने तर्कExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंJammu Kashmir: रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहा, 7 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: नड्डा ने दिया एकजुटता का संदेश, आज पीएम मोदी बताएंगे जीत का फॉर्मूलाWeather Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.