डीजीपी ओपी सिंह मुसलमानों को लेकर बड़ा फरमान, इस चीज पर लगा दिया प्रतिबंध, जारी कर दिया हाई अलर्ट

डीजीपी ओपी सिंह मुसलमानों को लेकर बड़ा फरमान, इस चीज पर लगा दिया प्रतिबंध, जारी कर दिया हाई अलर्ट

Ruchi Sharma | Publish: Aug, 13 2019 05:50:56 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

-यूपी की सड़कों पर नमाज पढ़ने या आरती करने पर लगेगा प्रतिबंध

लखनऊ. प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) बड़ा फरमान जारी करते हुए कहा कि सड़कों पर नमाज और आरती को लेकर अलीगढ़ (Aligarh), मेरठ (Meerut) से हुई शुरुआत को पूरे प्रदेश में लागू करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर ऐसा कुछ नहीं करने देंगे, जिससे लोगों को परेशानी हो। साथ ही डीजीपी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस और कश्मीर के हालातों के मद्देनजर सिक्योरिटी अलर्ट जारी किया गया है।

इसके तहत हाई रिस्क एरिया में बम स्क्वाड, स्निफर डॉग, एंटी सबोटाज चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। भीड़-भाड़ वाली जगहों- मॉल्स, रेलवे और बस स्टेशन पर चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि गड़बड़ी की कोई स्पेसिफिक इन्फॉर्मेशन नहीं है। बकरीद में हमने प्रतिबंधित पशुओं को कटने नहीं दिया है। बक़रीद और सावन का आखिरी सोमवार एक साथ पड़ना चुनौती था। बदायूं को छोड़कर कहीं गड़बड़ नहीं हुई।

बता दें कि मेरठ व अलीगढ़ में सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ने पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। प्रशासन ने मेरठ की सड़कों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है। अभी तक शुक्रवार को सड़कों पर नमाज पढ़ी जाती थी। इसके चलते सड़कों पर जाम लग जाता था। मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने आदेश जारी कर कहा कि अब जिले की सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। इसके साथ ही आरती या फिर हनुमान चालीसा का पाठ करने पर भी रोक लगा दी है। हालांकि ईद पर नमाज पढ़ने को लेकर इस तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned