scriptलखनऊ के बैंक कर्मचारियों ने कराया कोविड-19 वैक्सिनेशन | Bank employees of Lucknow get covid-19 vaccination | Patrika News

लखनऊ के बैंक कर्मचारियों ने कराया कोविड-19 वैक्सिनेशन

locationलखनऊPublished: Apr 12, 2021 02:19:04 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

दवाई भी और कड़ाई भी, यही 2021 के लिए हम लोगों का मंत्र होगा।

आर्थिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में अहम भूमिका है।

आर्थिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में अहम भूमिका है।

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार कोविड 19 की टीकाकरण को एक उत्सव के रूप में मनाते हुए आवश्यक व्यवसायिक संस्थानों के कर्मचारियों को लगाने के क्रम में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शहर में सबसे पहले इसकी शुरुआत करते हुए। बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्थानीय प्रधान कार्यालय में बैंक के कर्मचारियों के लिए कोविड 19 से सुरक्षा के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित किया। इस अवसर पर एसबीआई लखनऊ सर्कल के सीजीएम अजय कुमार खन्ना ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से सुरक्षा करने के उद्देश्य से जो ये चार दिवसीय टीकोत्सव का जो ये आह्वाहन है उसी के अंतर्गत कोविड 19 से सुरक्षा के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। उन्होंने कहाकि हमारे बैंकर्स भी कोरोना वॉरियर्स हैं और उनकी इस संकट भरे समय में देश की आर्थिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में अहम भूमिका है।
इसलिए बैंकिंग कर्मचारियों का वैक्सीनेशन भी बहुत आवश्यक है। साथ ही मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वैक्सीनेशन से जुड़ी नकारात्मक भ्रांतियों पर न जाएं। वैक्सीन सुरक्षित है। इसलिए मैंने पूर्व में बैंक की तरफ से सबसे पहले टीका लगवाया था। हमारा आज का लक्ष्य है। हमारे मंडल के अधिक से अधिक वो कर्मचारी जो टीकाकरण के लिए योग्य हैं। विभिन्न जिलों में आज टीका लगवाएं। साथ ही बैंक के प्रशिक्षण संस्थान में राज्य सरकार के चिकित्सा विभाग के सहयोग से भी शिविर लगाया गया है। उसके लिए मैं चिकित्सा विभाग को धन्यवाद देता हूं । साथ ही सभी से अनुरोध है कि मास्क जरूर पहनें और एक दूसरे से उचित दूरी बनाएं।
अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सीईओ व मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर मयंक सोमानी ने जानकारी देते हुए कहा, कोविड 19 से बचाव के लिए कर्मचारियों का टीकाकरण किया। साथ ही हम सभी लोगों से अनुरोध करेंगे कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन न केवल कोरोना से लोगों के प्राणों ली रक्षा कर रही है। बल्कि इससे कोविड की गंभीरता को भी कम करने में महत्वपूर्ण सहायता मिली है। वैक्सीनेशन से कोरोना संक्रमण के मामले भी कम किए जा सकेंगे। बैंक के कर्मचारियों में वैक्सीनेशन के प्रति सक्तारामक सोच और भागीदारी प्रेरणादायी है।
डॉ सोमानी ने आगे कहा वैक्सीन को लेकर तरह तरह की धारणाएं निर्मूल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं वैक्सीन की डोज लेकर देश के सामने एक उत्साहवर्धक उदाहरण प्रस्तुत किया है। प्रधानमंत्री द्वारा वैक्सीनेशन और बचाव के सम्बंध में कही गई बात हम सभी को अक्षरशः पालन करनी चाहिए कि अब दवाई भी और कड़ाई भी, यही 2021 के लिए हम लोगों का मंत्र होगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80i9dy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो