scriptलॉकडाउन में बैंकों में नहीं होगी गुड फ्राइडे-महावीर जयंती की छुट्टी, शासनादेश हुआ जारी | bank holiday cancelled during lockdown in UP | Patrika News

लॉकडाउन में बैंकों में नहीं होगी गुड फ्राइडे-महावीर जयंती की छुट्टी, शासनादेश हुआ जारी

locationलखनऊPublished: Apr 03, 2020 07:34:59 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी के समस्त बैंकों में गुड फ्राइडे व महावीर जयंती के मौके पर होने वाली छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. यूपी के समस्त बैंकों में गुड फ्राइडे व महावीर जयंती पर होने वाली छुट्टी रद्द कर दी गई है। यूपी सरकार ने शुक्रवार को इसके लिए आदेश जारी किया है। किसानों व श्रमिकों को बैंक खाते में पहुंचने वाली राशि में कोई दिक्कत न आए, इसके मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है। जारी शासनादेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन की स्थिति में यूपी सरकार द्वारा डीबीटी के माध्यम से गरीबों व किसानों के खाते में घोषित आर्थिक पैंकेज के अंतर्गत सहायता राशि पहुंचानी है। ऐसी स्थिति में समस्त बैंक और कोषागारों के लिए गुड फ्राइडे और महावीर जयंती की छुट्टी निरस्त की जाती है। यह सभी सामान्य दिनों की तरह इन दो दिनों में भी काम करते रहेंगे। महावीर जयंती सोमवार 6 अप्रैल को तो गुड फ्राइडे 10 अप्रैल को है।
ये भी पढ़ें- बहराइच में 21 जमातियों पर दर्ज हुआ मुक़दमा, 17 विदेशी शामिल

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस बाबत आज प्रेस वार्ते में कहा कि लाभार्थियों को राहत देने के लिए जो धनराशि अवमुक्त की गई है, उसे लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए आगे आने वाले दो अवकाशों में भी बैंक खुलेंगे। जिससे कि जो भी लाभार्थी हैं, उन्हें अधिकाधिक सहायता मिल सके। साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा शुक्रवार को 86 लाख 71 हजार 181 लाभार्थियों को ₹871.48 लाख, वृद्धावस्था पेंशन, महिला पेंशन, दिव्यांग व कुष्ठावस्था पेंशन के अंतर्गत वितरित किया गया।
आपको बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। शुक्रवार दोपहर तक यह संख्या बढ़कर 172 हो गई है। अभी तक दो की मौत की पुष्टि हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो