आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे सरकारी बैंक

आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे सरकारी बैंक

| Publish: Dec, 20 2018 01:50:30 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

21 और 26 दिसंबर को बैंकों की है हड़ताल, 22 को चौथे शनिवार और 23 को रविवार के कारण तो वहीं 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे।

 

लखनऊ. आप अगर सोच रहे हैं कि शुक्रवार और शनिवार का दिन हमारे पास है उसके बाद रविवार को बैंक बंद रहेगी। दो दिन तो समय है बैंक का काम निपटा लेंगे। ऐसा नहीं है अगर आप इस सोच में हैं तो आप परेशान हो जाएंगे आज ही अपने बैंक का काम निपटा लिजिए नहीं तो बैंक कल से यानी शुक्रवार से पांच दिन तक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है तो बैंक का काम आज ही निपटा लें।

अगले हफ्ते क्रिसमस है और नए साल का जश्न शुरू होने वाला है। क्रिसमस का त्योहार और नए साल के जश्न का लुत्फ उठाने के लिए आपके पास कई प्लान होंगे, लेकिन अगर आपके पास पैसा नहीं होगा तो आपका प्लान फेल हो जाएगा और बैंक की बंद का असर आपके प्लान पर पड़ेगा। तो इसलिए जल्दी कीजिए बैंक का काम आज ही निपटा लिजिए। बतादें कि कल यानी शुक्रवार 21 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच देश के सरकारी बैंक पांच दिन बंद रहेंगे। पांच दिन बैंक बंद रहेंगे तो इसका मतलब यह भी है कि आने वाले दिनों में एटीएम में भी पैसे की किल्लत रहेगी। ऐसे में आप को बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसे गुरुवार आज ही निपटा लें। यही नहीं आप एटीएम से पैसे भी निकाल लें, ताकि आपका क्रिसमश और नया साल अच्छे से सेलिब्रेट हो सकेऔर आपके छुट्टियों का जश्न फीका न हो।

इसलिए बंद रहेंगे पांच दिन तक बैंक
शुक्रवार यानी 21 और 26 दिसंबर को सरकारी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है। इसके अलावा सरकारी और प्राइवेट बैंक 22 दिसंबर को चौथे शनिवार और 23 दिसंबर को रविवार के कारण बंद रहेंगे। वहीं 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस बीच केवल 24 दिसंबर सोमवार ही ऐसा दिन है जिस दिन बैंकों में काम होंगे। बता दें कि बैंक अधिकारियों के एक यूनियन ने 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है जबकि ग्यारहवीं द्विपक्षीय वेतन संशोधन वार्ता के लिए बिना शर्त आदेश पत्र जारी करने की मांग को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) 26 दिसंबर को हड़ताल करेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned