scriptBank Of India NEFT and RTGS fund not transfer three days due to Migrat | दो दिनों तक इस बैंक में नहीं होगा काम, जारी रहेगी अन्य सुविधाएं | Patrika News

दो दिनों तक इस बैंक में नहीं होगा काम, जारी रहेगी अन्य सुविधाएं

Bank Of India ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज के अनुसार बैंक की कुछ सेवाएं लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगी। इस संबंध में बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया है। हालांकि इस दौरान बेसिक सुविधा ग्राहकों को मिलती रहेंगी।

लखनऊ

Published: January 23, 2022 01:18:37 pm

Bank Of India के ग्राहकों के लिए एक अहम जानकारी सामने आई है। इस जानकारी के तहत बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने सचेत करते हुए अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि 21 जनवरी की रात से 24 जनवरी की सुबह तक कस्टमर्स को फंड ट्रांसफर करने में समस्‍या आएगी। क्‍योंकि फंड ट्रांसफर करने के प्लेटफॉर्म एनईएफटी (NEFT) और आरटीजीएस (RTGS) का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। इसके साथ में बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहकों को अन्‍य सुविधाएं मिलती रहेंगी, वे ऑनलाइन माध्‍यम का भी उपयोग कर सकते हैं।
bank_of_india.jpg
अपग्रेड किया जा रहा है बैंकिंग सिस्टम

बैंक ऑफ इंडिया की ओर से बताया गया है कि ग्राहकों को और अच्छी बैंकिंग सुविधा देने के लिए बैंक कोर बैंकिंग सिस्‍टम को अपग्रेड किया जा रहा है। इस कारण माइग्रेसन प्रोसेस के चलते बैंकिंग की कुछ सुविधाएं लोगों को नहीं मिल पाएंगी। इसके अलावा, ब्रांच और चैनल से होने वाले स्विफ्ट और एनएसीएच (NACH) जैसी सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी। बैंक की ओर से बताया गया कि यह पूरी प्रक्रिया 24 जनवरी तक जारी रहेगी। हालांकि इस दौरान बेसिक सुविधा ग्राहकों को मिलती रहेंगी।
जारी रहेगी ऑनलाइन सुविधा

बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है कि कस्टमर्स इस दौरान ऑनलाइन माध्‍यम का उपयोग कर सकेंगे। वे यूपीआई से लेकर ऑनलाइन ट्रांजैक्‍शन भी कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर वे इंटरनेट बैंकिंग का इस्‍तेमाल करते हैं तो भी समस्‍या नहीं आएगी।
मिलती रहेंगी ये सुविधाएं

बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक ऑनलाइन माध्‍यम से लेकर कुछ ऑफलाइन माध्‍यम का उपयोग कर सकते हैं। ग्राहकों को 21 जनवरी की रात से 24 जनवरी सुबह के बीच एटीएम, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस और आईवीआर जैसी सुविधांए मिलती रहेंगी। बैंक ने कस्टमर्स से कहा कि कोर बैंकिंग सिस्‍टम के अपग्रेड होने के बाद से लोगों को अच्‍छी सुविधाएं मिलती रहेंगी। इसमें किसी भी तरह की समस्‍या सामने नहीं आएगी।
पहले भी बंद हो चुकी हैं सेवाएं

बता दें कि इससे पहले बैंक ने पिछले साल 23 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच कई घंटों के लिए कुछ जरूरी बैंकिंग सर्विस बंद कर दिया था। तब बैंक ऐसा टेक्नोलॉजी अपग्रेड करने के लिए किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.