scriptबैंक आफ इंडिया का ये अनोखा स्थापना दिवस | Bank of India organised a wonderful program in Sadar branch lucknow | Patrika News

बैंक आफ इंडिया का ये अनोखा स्थापना दिवस

locationलखनऊPublished: Sep 08, 2019 08:36:23 pm

Submitted by:

Anil Ankur

बैंक आफ इंडिया का ये अनोखा स्थापना दिवस
 

Bank of India organised a wonderful program in Sadar branch lucknow

Bank of India organised a wonderful program in Sadar branch lucknow

लखनऊ। बैंक आफ इंडिया की सदर शाखा ने अपने बैंक का 114वां स्थापना दिवस मनाया। मनाने का तरीका बिल्कुल अलग और अनोखा था। इस मौके पर ग्राहको का सम्मान भी किया गया।

बैंक आफ इंडिया स्टाफ यूनियन के अध्यक्ष बलिन्दिर कुमार ने बताया कि यह अपने आप की अलग प्रकार की पहल थी कि जब इस मौके पर ग्राहकों को पौधे देकर सम्मानित किया गया। पौधा देने के पीछे स्वच्छ भारत स्वच्छ पर्यावरण का लक्ष्य रखा गया था। बैंक के इस कार्यक्रम में बड़े स्तर स्थानीय लोगों ने भाग लिया। सभी ने यह शपथ ली कि वे अपने अपने आवासों के साामने वृक्ष लगाएंगे।
शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति एक पीपल, एक नीम, दस इमली, तीन कैथ, तीन बेल, तीन आंवला और पांच आम के वृक्ष लगाता है, वह पुण्यात्मा होता है और कभी नरक के दर्शन नहीं करता। इसके अलावा एक बरगद, एक अनार, एक कड़ीपत्ता, एक जामफल, एक तुलसी, एक नींबू, एक अशोक, एक चमेली, एक चम्पा का वृक्ष लगाने से निरोगी काया रहकर घर में धन, समृद्धि और शांति बनी रहती है।
कहते हैं कि पूर्व में पीपल, अग्निकोण में दुग्धदार वृक्ष, दक्षिण में पाकड़, निम्ब, नैऋत्य में कदम्ब, पश्‍चिम में कांटेदार वृक्ष, उत्तर में गुलर, केला, छाई और ईशान में कदली वृक्ष नहीं लगा चाहिए। किसी वास्तुशास्त्री से सलाह लें।
पूर्व में लगे फलदार वृक्ष से संतति की हानि, पश्चिम में लगे कांटेदार वृक्ष से शत्रु का भय, दक्षिण में दूधवाले वृक्ष लगे होने से धननाश होता है। ये वृक्ष पीड़ा, कलह, नेत्ररोग तथा शोक प्रदान करते हैं। हालांकि ये वृक्ष घर की किसी भी दिशा में नहीं हो तो ही अच्‍छा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो