scriptबस्ती में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हुई,शहर में दहशत | basti Corona positive is 7 | Patrika News

बस्ती में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हुई,शहर में दहशत

locationलखनऊPublished: Apr 05, 2020 06:14:32 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मृतक हसनैन के करीबी रिश्तेदार हैं।

बस्ती में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हुई,शहर में दहशत

बस्ती में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हुई,शहर में दहशत

बस्ती। कोरोना संक्रमण से उत्तर प्रदेश में पहली मौत झेलने वाले बस्ती जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 7 हो गयी। सबसे पहले शहर के तुरकहिया निवासी हशनैन की गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मौत हुई थी। हशनैन की मृत्यु के उपरांत उसके रक्त के नमूने की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण पॉजीटिव मिला था। गुरुवार को उसके दोस्त 21 वर्षीय शेराज अहमद 29 की ब्लड रिपोर्ट भी कोरोना पॉजीटिव निकला था। शुक्रवार को हसनैन की मा रोशन जहाँ 45, उसके दो भाई साबिर अली 30 और हशन अली 21 के ब्लड में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शनिवार को ओपेक कैली हॉस्पिटल से 17 ब्लड नमूने केजीएमयू लखनऊ भेजे गये थे। उसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी।ये दोनों भी मृतक हसनैन के करीबी रिश्तेदार हैं।
रविवार की रिपोर्ट में हशनैन की चाची सारिका 50 तथा बहनोई हजरत अली 30 की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी। बस्ती जिले में कोरोना से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से बनाये गये नोडल अधिकारी डॉ फाखरेरियार हुसैन ने इसकी पुष्टि किया है। इस रिपोर्ट के बाद शहर में उन लोगों में दहशत बढ़ गयी है जो लोग हशनैन के संपर्क में आने के संदेह में हैं। हालांकि बस्ती प्रशासन ने उसके पूरे मोहल्ले को अभी भी शीज करके ही रखा गया है।
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन प्रशासन की ओर से बार-बार आग्रह कर रहें हैं कि जिन्हें भी संदेह हो कि वह किसी भी तरह हशनैन संपर्क में आये थे वह आगे आएं। प्रशासन उनको पूरा सहयोग करेगा। प्रशासन उसके घर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को लगातार केमिकल से धुलाई करा रहा है। रामप्रसाद की गली की ओर से जाने वाले जामा मस्जिद मार्ग को पूरी तरह ब्लाक कर दिया गया है। मुहल्ले के सभी लोगों को उनके घरों में कोरेनटाइन कर दिया गया है। जो भी प्रतिवंध तोड़ेगा उस पर कड़ीं कार्यवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो