script

ननद भी पीसीएस, भाभी पीसीएस टॉपर, भाभी को करायी ज्वानिंग

locationलखनऊPublished: Aug 22, 2019 02:07:39 pm

ननद को देखकर भाभी में भी जगी अफसर बनने ललक, कड़ी मेहनत से साकार हुआ बड़ा सपना। ऐसा कर दिखाया है लखनऊ की जैजीत कॉर ने।

भाभी भी पीसीएस, ननद पीसीएस टॉपर, भाभी ने करायी ज्वानिंग

भाभी भी पीसीएस, ननद पीसीएस टॉपर, भाभी ने करायी ज्वानिंग

लखनऊ. ननद को देखकर भाभी में भी जगी अफसर बनने ललक, कड़ी मेहनत से साकार हुआ बड़ा सपना। ऐसा कर दिखाया है लखनऊ की जैजीत कॉर ने। साल 2013 बैच में परीक्षा पास कर पीसीएस बनी ननद पूजा मिश्रा को देख भाभी जयजीत कॉर ने कुछ ऐसी ठानी की वर्ष 2016 बैच में पीसीएस टॉप कर गई। इसे संयोग ही कहेंगे कि भाभी को बतौर एसडीएम ट्रेनिंग अपनी पहली तैनाती भी जिला कलेक्ट्रेट लखनऊ के उसी कार्यालय में मिली जिसमें उसकी ननद अपर नगर मजिस्ट्रेट सप्तम के पद पर तैनात हैं। बुधवार को पूजा मिश्रा अपनी भाभी को पहली जॉइनिंग कराने खुद साथ लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची लेकिन कलेक्ट्रेट कर्मियों के पूर्व घोषित आंदोलन के कारण उन्हें अपनी ज्वाइनिंग लेने डीएम ऑफिस स्थित शिविर कार्यालय पर जाना पड़ा। शिविर कार्यालय पर एसडीएम प्रशासन की मौजूदगी में 2016 बैच की पीसीएस टॉपर भाभी ने ननद की मौजूदगी में अपनी पहली तैनाती की औपचारिकताओं को पूरा किया।

जब भाभी ने ठाना कि बनना है ऑफिसर

एसीएम सप्तम पूजा मिश्रा के साथ ही नवनियुक्त एसडीएम प्रशिक्षु जय जीत कौर ने अपने लिए जिंदगी में कभी ना भूलने वाला लम्हा बताया है। पूजा मिश्रा ने बताया कि उनकी भाभी जयजीत मूलता मिर्जापुर से हैं। 2013 बैच में जब मैंने पीसीएस की परीक्षा पास की तो वह बड़े भाई की अच्छी दोस्त थी। बाद में दोनों का प्रेम विवाह 2015 में हुआ। विवाह बाद भैया भाभी साथ कानपुर आकर रहने लगी। इसी दौरान उन्होंने पीसीएस बनने की ठानी। मैंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर पैदा होने वाली व्यवहारिक परेशानियों को दूर कराने में हर संभव मदद की। उनकी मेहनत का नतीजा है कि 2016 बैच में वह पीसीएस टॉपर बन गई।

खुशी हुई दोगुनी

मेरी खुशी दोगुनी हो गई जब उनकी पहली पोस्टिंग मेरे साथ ही लखनऊ कलेक्ट्रेट में मिली। उन्हें डीएम स्तर से प्रशासनिक व राजस्व संबंधी काम की जानकारी के लिए अलग-अलग अनुभाग पटल संग तहसील में प्रशिक्षित कराने के बाद किसी प्रशासनिक पद पर तैनाती मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो