scriptActress Amrapali Dubey: टीवी शो से की थी करियर की शुरुआत, आज हैं भोजपुरी सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस | Bhojpuri Actress Amrapali Dubey Biography Films in Hindi | Patrika News

Actress Amrapali Dubey: टीवी शो से की थी करियर की शुरुआत, आज हैं भोजपुरी सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

locationलखनऊPublished: Aug 15, 2021 03:07:02 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Bhojpuri Actress Amrapali Dubey Biography Films in Hindi- भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) एक्टिंग के अलावा अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कुछ टेलीविजन सीरियल में काम किया है।

Actress Amrapali Dubey

Actress Amrapali Dubey

लखनऊ. Bhojpuri Actress Amrapali Dubey Biography Films in Hindi. भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) एक्टिंग के अलावा अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कुछ टेलीविजन सीरियल में काम किया है। उन्हें पहला ब्रेक 2008 में आने वाले शो ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’ से मिला था। इस शो में उन्होंने श्वेता सिंह का किरदार निभाया था। इसके बाद ‘रहना है तेरी पालको की छॉन में’ (2009 -2010) और ‘फिर मेरा नाम करेगी रोशन’ (2010) शो में उन्होंने अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया। कुछ टीवी सीरियल करने के बाद आम्रपाली दुबे ने फिल्मों में किस्मत आजमाना शुरू कर दिया। आम्रपाली दुबे को भोजपुरी इंडस्ट्री में काम किए तकरीबन सात साल हो गए हैं और इस दौरान उन्होंने खुद को एक अग्रणी और सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है।
आम्रपाली दुबे का जन्म 11 जनवरी, 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। गोरखपुर में स्कूलिंग के बाद आम्रपाली अपने दादाजी के पास मुंबई आ गई थीं। यहीं से उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की और ग्रेजुएशन किया। लेकिन एक्टिंग की तरफ रुझान के चलते उन्होंने ऑडिशन देने भी शुरू कर दिए। टीवी सीरियल के बाद आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा की ओर रुख किया। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम कर दर्शकों के दिल में जगह बनाई है। आम्रपाली अपने ग्लैमरस अंदाज के चलते सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हो चुकी हैं।
सुपरस्टार निरहुआ के साथ हिट रही जोड़ी

‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से 2014 में आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा में कदम रखा और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्म में उनकी जोड़ी सुपरस्टार निरहुआ के साथ खूब हिट रही। इसके बाद उन्होंने निरहुआ के साथ तकरीबन दो दर्जन फिल्मों में काम किया और ये सब सुपरहिट रहीं। आम्रपाली अब भोजपुरी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं और वह 10 लाख रुपए प्रति फिल्म चार्ज करती हैं।
निरहुआ के साथ वायरल हुई थी यह तस्वीर

साल 2020 में आम्रपाली दुबे और निरहुआ की शादी के जोड़े वाली तस्वीर वायरल हुई थी। फैंस ने उन्हें बधाइयां देना भी शुरू कर दिया। तस्वीर पर एक से बढ़कर एक कमेंट आए थे। दरअसल, यह फोटो एक वीडियो शूट की थी जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो