scriptबिहार चुनावः मायावती की बसपा के साथ पांच दलों ने मिलकर बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट, ओवैसी भी शामिल | bihar election mahagathbandhan BSP and SBSP | Patrika News

बिहार चुनावः मायावती की बसपा के साथ पांच दलों ने मिलकर बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट, ओवैसी भी शामिल

locationलखनऊPublished: Oct 08, 2020 07:56:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बिहार में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट के ऐलान ने सियासी गलियारों में हलचल तेज कर दी है।

बिहार चुनाव

बिहार चुनाव

लखनऊ. बिहार चुनाव (Bihar election) को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। इस बीच बिहार में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट (Grand Democrative Secular Front) के ऐलान ने सियासी गलियारों में हलचल तेज कर दी है। इस फ्रंट में मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी (बसपा), ओमप्रकाश राजभर की सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) भी शामिल हैं। वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), एआईएमआईएम, समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक), जनतांत्रिक पार्टी (समाजवादी) जैसी पार्टियां इस फ्रंट में साथ आने का फैसला किया है। इस गठबंधन की ओर से बिहार में आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है।
ये भी पढ़ें- यूपी के इस शातिर अपराधी पर हुई बड़ी कार्रवाई, 83 करोड़ की संपत्ति जब्त, लगा गैंगस्टर एक्ट

सुभासपा के राष्ट्रीय सचिव और बिहार चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी संतोष पांडे ने बताया कि यह दलों का नहीं दिलों का गठबंधन है। पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सत्ता में आते ही सरकार का विरोध किया, सीएम से झगड़ा किया। वह सब जनता के लिए। हम वादा करते हैं कि पांच साल में हम वो कर दिखाएंगे जो सभी अन्य दल मिलकर नहीं कर पाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो