scriptदुबई से मांगी गयी बीजेपी विधायकों से रंगदारी, सुरक्षा के लिए पहुंचे योगी आदित्यनाथ की शरण में | BJP 25 MLA threatened for life if not given Rs 10-10 lakh each | Patrika News
लखनऊ

दुबई से मांगी गयी बीजेपी विधायकों से रंगदारी, सुरक्षा के लिए पहुंचे योगी आदित्यनाथ की शरण में

UP BJP MLA Extortion Call : दुबई से क़ई नंबरों पर आई कॉल, सीएम तक पहुँची शिकायत,जांच शुरू, एसटीएफ और खुफिया एजेंसियां सतर्क…

लखनऊMay 23, 2018 / 04:32 pm

Abhishek Gupta

BJP leaders

BJP leaders

लखनऊ. भाजपा के कई विधायकों को आज अचानक फोन पर जान से मारने की धमकियां मिली है जिसके बाद से इन सभी का परिवार खौफजदा हो गया है और पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहा है। वहीं पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया है कि आखिर सिर्फ भाजपा के विधायकों को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है। गोंडा, सीतापुर, शाहजंहापुर, कानपुर से समेत विभिन्न जिलों के करीब 25 भाजपा विधायकों को फोन पर व्हाट्सएप मैसेस के जरिए उनसे 10-10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है और ऐसा न करने पर परिवार समेत सभी को जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने एफआइआर दर्जकर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच, एसटीएफ, साइबर क्राइम सेल समेत अन्य एजेंसियां जांच में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
गोण्डा के विधायक को मिली धमकी-

गोण्डा की मेहनौन विधानसभा के भाजपा विधायक विनय दिर्वेदी उर्फ मुन्ना भैया से दस लाख की रंगदारी मांगी गई है। दुबई के एक नम्बर से आई अली बुदेश भाई नाम के शख्स ने एक ही दिन में कई बार विधायक को व्हाट्सअप मैसेज भी किया जिसमें कहा है कि पैसे नहीं दिये तो परिवार को बहुत जल्द उड़ा देंगे। इस मामले में विधायक का कहना है कि उन्होंने लखनऊ के हजरतगंज थाने में तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव गृह को भी पत्र भेजा है। विधायक ने बताया कि उनके व्हाट्सअप पर एक ही दिन में कई मैसेज और काल आई। मैसेज में कहा गया है गपशप के लिए मैसेज नहीं, क्या तुम मुझे जानते हो। अगर आप अपने और परिवार की सुरक्षा चाहते हैं तो तीन दिन के अंदर दस लाख की व्यवस्था करें। तीन दिन बाद आपके विश्वास के लिए हत्या करना शुरू कर देंगे। धमकी देने वाले ने मुंबई के नटवरलाल देसाई की हत्या को भी याद दिलाया है। इस संबंध में विधायक ने बताया कि उन्होंने सब जगह सूचना दे दी है। डीएम और एसपी को भी अवगत कराया गया है। एसपी गोंडा लल्लन सिंह ने इस संबंध में बताया कि मामला मंगलवार देर शाम संज्ञान में आया है। विधायक और उनके परिवार की सुरक्षा की जा रही है।
सीतापुर के विधायक से भी मांगी रंगदारी-

कुछ ऐसी ही धमकी सीतापुर के बीजेपी विधायक शशांक त्रिवेदी से व्हाट्सएप पर मिली है। जिसमें 10 लाख रूपये की रंगदारी की मांग की गयी है। विधायक ने लखनऊ के महानगर थाने में इसके चलते रिपोर्ट दर्ज कराई है। महोली क्षेत्र के बीजेपी विधायक शशांक त्रिवेदी थाना महोली के ग्राम ब्रम्हावली के मूल निवासी है। वे अपने परिवार के साथ लखनऊ के महानगर इलाके में रहते हैं। बीती रात उनसे उनके मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिये 10 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी थी और रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है। मोबाइल फ़ोन पर यह धमकी मिलने के बाद विधायक ने लखनऊ के महानगर थाने जाकर घटना की रिपोर्ट दर्ज करायी है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। इस घटना के बावत विधायक शशांक त्रिवेदी का कहना है कि वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता हैं। ऐसी धमकियों से वह कतई घबराने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सूबे की योगी सरकार ऐसी धमकी देने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शेगी।
कानपुर में भाजपा विधायक से मांगी गई रंगदारी-

भोगनीपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विनोद कटियार से भी रंगदारी मांगी गई है। मोबाइल में व्हाट्सएप के जरिए दस लाख रूपए देने की मांग। रकम नहीं देने पर परिवार समेत जान से मारने की धमकी। विधायक ने थाने में जाकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। एसपी ने एसटीएफ व क्राइम ब्रान्च को इसकी जानकारी दी है।
शाहजहांपुर के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह को भी मिला मैसेज-

शाहजहांपुर के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस को भी फोन पर ऐसा ही मैसेज आया है। उनके पास भी रंगदारी मांगने के लिए दुबई के नंबर से वाट्सएप मैसेज आया है। विधायक इन दिनों पोर्टब्लेयर में है। विधायक के निजी सचिव ने मामले की सूचना वहां के पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा को दी है।
भाजपा विधायक अनीता लोधी राजपूत को भी मिली धमकी-

भाजपा की डिबाई विधायक डा.अनीता लोधी राजपूत को भी व्हाट्सएप के जरिए दुबई से धमकी मिली है। राजपूर से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। यह रंगदारी कुख्यात गैंगस्टर अली बुदेश भाई के नाम से मांगी गई है। तीन दिन के अंदर रंगदारी नहीं देने पर परिवार के सदस्यों की हत्या की धमकी दी गई है। विधायक ने एसएसपी बुलंदशहर और गाजियाबाद से लिखित में शिकायत करते हुए कार्रवाई के लिए कहा है।
सीएम योगी ने लिया संज्ञान-

धमकी की जानकारी मिलने पर सीएम योगी ने मंगलवार सुबह विधायक से फोन पर बात की और चिंता न करने के लिए कहा बताया गया है कि इसके बाद प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने गाजियाबाद व बुलंदशहर के एसएसपी से बात की और अब तक की कार्रवाई की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए।
25 एमएलए के मांगी गई रंगदारी

आइजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय के मुताबिक प्रदेशभर में करीब 25 भाजपा विधायकों को इंटरनेट के माध्यम से वाट्सएप मैसेज भेजे गए हैं। इनमें से कुछ ने रिपोर्ट लिखाई है कुछ ने नहीं। कुछ पूर्व विधायकों और भाजपा के बड़े नेताओं से भी रंगदारी मांगी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो