scriptअयोध्या मामले पर भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहा मुस्लिम समाज करे प्रायश्चित, राम मंदिर जरूर बनेगा | BJP and CJI statement on ayodhya ram mandir maszid case live update | Patrika News

अयोध्या मामले पर भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहा मुस्लिम समाज करे प्रायश्चित, राम मंदिर जरूर बनेगा

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2019 01:07:11 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– अयोध्या मामले की सुनवाई अब अपने आखिरी दौरे पर
– बुधवार शाम 5 बजे तक पूरी हो जाएगी सुनवाई
– भाजपा नेता ने मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान

अयोध्या मामले पर भाजपा नेता का बड़ा बयान, भाजपा नेता ने कहा मुस्लिम समाज करे प्रायश्चित, राम मंदिर जरूर बनेगा

अयोध्या मामले पर भाजपा नेता का बड़ा बयान, भाजपा नेता ने कहा मुस्लिम समाज करे प्रायश्चित, राम मंदिर जरूर बनेगा

लखनऊ. लंबे वक्त से चली आ रही अयोध्या मामले की सुनवाई अब अपने आखिरी दौरे पर है। सुनवाई का आज 40वां दिन है। सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मसले पर सुनवाई बुधवार 15 अक्टूबर को ही पूरी हो जाएगी। इस बीच मामले में भाजपा के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार (Vinay Katiyar) और साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) का बयान सामने आया है।
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद (Ram Mandir-Babri Masjid) में दायर केस को सुन्नी वक्फ बोर्ड ने वापस लेने का फैसला किया है। इसी कड़ी में भाजपा के फायर ब्रांड नेता व बजरंग दल के संस्थापक विनय कटियार ने कहा कि उन्हें कोर्ट के फैसले पर पूरा भरोसा है। बाबर ने जो गलतियां की उसका मुस्लिम समाज प्रायश्चित करे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने बहुत ऐतिहासिक काम किया है। पूरी पीठ को इस चीज के लिए बधाई। बता दें कि राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद की सुनवाई अपने आखिरी चरण में है। बुधवार शाम 5 बजे तक इस मसले पर आखिरी सुनवाई होगी।
साक्षी महाराज ने दिया बयान

भाजपा नेता व उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने भी राम मंदिर-बाबरी मस्जिद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर को राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।
कोर्ट के फैसले पर भरोसा

केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा उन्हें कोर्ट के फैसले पर पूरा भरोसा है। उन्हें भरोसा है कि फैसला मंदिर के पक्ष में ही आएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राम मंदिर जरूर बनेगा।
नहीं बदल सकते भगवान राम का स्थान

सीजेआई रंजन गोगोई वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ के समक्ष एक हिंदू पक्षकार की ओर से पूर्व अटॉर्नी जनरल ने कहा कि अयोध्या में कई मस्जिदें हैं, जहां मुस्लिम इबादत कर सकते हैं। लेकिन भगवान राम का जन्मस्थान नहीं बदला जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो