बड़ी खबर: भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, कौन से शहर से कौन है मेयर उम्मीदवार, देखें पूरी सूची

बड़ी खबर:  भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, कौन से शहर से कौन है मेयर उम्मीदवार, देखें पूरी सूची
BJP announces list of Mayor candidates

Shatrudhan Gupta | Updated: 04 Nov 2017, 09:11:35 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार शाम कानपुर, मेरठ, अयोध्या, गोरखपुर के महापौर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार शाम कानपुर, मेरठ, अयोध्या, गोरखपुर के महापौर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश निकाय निर्वाचन प्रभारी जेपीएस राठौर ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर मेरठ एवं आगरा के महापौर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस सूची के मुताबिक गोरखपुर से सीताराम जायसवाल, अयोध्या से ऋषिकेश उपाध्याय, कानपुर से प्रमिला पाण्डेय, मेरठ से कान्ता कर्दम एवं आगरा से नवीन जैन को महापौर पद के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

काफी मंथन के बाद जारी हुआ लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने इन सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर समेत अन्य नगर निगमों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा से पहले काफी मंथन किया। इन शहरों से कई दावेदारों का नाम आने के बाद पार्टी असमंजस में थी कि किसका टिकट काटा जाए और किसे टिकट दिया जाए। हालांकि, काफी मंथन और पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों की सहमति के बाद इन पांच नगर निगम के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई।

लखनऊ से इनका नाम लगभग तय

मालूम हो कि डॉ. दिनेश शर्मा के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद लखनऊ के मेयर पद की दावेदारी के लिए भाजपा में महाभारत छिड़ी हुई थी। अखिलेश दास की पत्नी अलका दास, संयुक्ता भाटिया, महंत दिव्यागिरि और रेखा गुप्ता के बीच मंथन चल रहा था। मैराथन बैठक के बाद अब भाजपा ने इस मंथन पर विराम लगभग लग गया है। जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम संयुक्ता भाटिया के नाम पर हामी भर दी गयी। यह जानकारी भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अवधेश गुप्ता ऊर्फ छोटू ने दी है। बताते चलें कि 2012 के निकाय चुनाव के दौरान भी संयुक्ता के नाम की अटकलें लगाई जा रही थीं। यहां तक की संयुक्ता द्वारा नमानकन भी किया गया था। लेकिन भाजपा ने डॉ दिनेश शर्मा के नाम पर मोहर लगा दी थी जिसके बाद संयुक्ता ने अपना नाम वापस ले लिया था। अवधेश ने बताया कि मेयर पद के लिए संयुक्ता का नाम चुन लिया गया है। देर रात भाजपा की ओर से पार्षदों की सूची जारी की जा सकती है। भाजपा लखनऊ मेयर उमीदवार संयुक्ता भाटिया आरएसएस की करीबी मानीं जाती हैं।

पहली लिस्ट में शुक्रवार को जारी की गई थी

मालूम हो कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने भारी मशक्कत के बाद नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्षों की सूची जारी की थी। इसमें उन्नाव समेत कई जिलों के नगर पालिका और नगर पंचायत की सीटें थी। अब शनिवार को भाजपा ने अपनी दूसरी सूची जारी की है, जिसमें कानपुर, मेरठ, अयोध्या, गोरखपुर और आगरा के महापौर प्रत्याशियों के नाम हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned