प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान में जुटी भाजपा, दिया बड़ा बयान

प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान में जुटी भाजपा, दिया बड़ा बयान
BJP

Abhishek Gupta | Updated: 20 Dec 2018, 09:36:42 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष भरत कात्यायन ने पीएम मोदी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में व समिति की नव गठित कार्यकारिणी के बारे में विस्तार से चर्चा की।

लखनऊ. प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष भरत कात्यायन ने पीएम मोदी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में व समिति की नव गठित कार्यकारिणी के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर अनिल वर्मा, स्टेट प्रेसीडेंट, यू0पी0, विकास तिवारी, महामंत्री, अमिता अग्रवाल, पैनलिस्ट, यू0पी0 बीजेपी, आशीष बाजपेई, नेशनल वाइस प्रेसीडेंट (युवा प्रभाग), विशाल त्रिवेदी, नेशनल जनरल सेक्रेटरी (युवा प्रभाग), मनीष सिंह, स्टेट प्रेसीडेंट, यू0पी0 (युवा प्रभाग) उपस्थित रहे।

लोग सरकारी लाभ से वंचित हो जाते हैं-

भरत कात्यायन ने बताया कि उन्हें हाल ही में समिति के युवा प्रभाग का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। उन्होंने बताया कि नई जिम्मेदारी को मैं बखूबी संभाल रहा हूं एवं माननीय प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार द्वारा जनता के हित में कई सारी योजनाएं चला रखी है लेकिन योजनाओं की जानकारी के आभाव में लोग सरकारी लाभ से वंचित हो जाते हैं। ऐसे में सरकार योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी सौंप रही है। जिनका काम योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना एवं जनता के बीच पहुंचाना है। जिसका हमारी समिति पूरी जिम्मेदारी से दायित्व निभा रही है।

2019 लोकसभा चुनाव में युवाओं का महत्व अधिक बढ़ जाता है-
श्री भरत कात्यायन ने यह भी बताया कि भारत युवाओं का देश है। युवाओं ने देश में तरुणाई व अंगडाई ली तो 2014 में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी और जिसके प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी बने। अब 2019 का लोकसभा चुनाव सामने है इसलिए युवाओं का महत्व अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने का दायित्व हमारे कंधे पर है जिसे हम पूरी निष्ठा से निभायेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं का एक मात्र लक्ष्य होना चाहिये कि विकास के नये आयामों को स्थापित करने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में दोबारा से भाजपा की सरकार आये। कार्यक्रम का स्वागत व संचालन राष्ट्रीय महामंत्री श्री विशाल त्रिवेदी ने किया।राष्ट्रीय महामंत्री विशाल त्रिवेदी ने युवा प्रभाग की संरचना पर प्रकाश डाला। आगामी कुछ दिनों में क्षेत्रीय से लेकर मंडल स्तर की टीम ऐक्टिव हो जाएगी।

त्रिवेदी ने बताया की युवा प्रभाग डिजिटल चौपाल व ई-सभा के द्वारा गाँव शहर जाकर आम जनमानस को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराएँगे व डिजिटल टेक्नॉलजी के द्वारा ग़रीब व वंचित नागरिकों को योजनाओं का लाभ दिलवाएँगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned