scriptआ रही है बीजेपी की दूसरी लिस्ट! वरुण, मेनका, बृजभूषण समेत कई बड़े चेहरों पर फैसला | BJP Candidate List may release today decision Varun Maneka Brijbhushan | Patrika News
लखनऊ

आ रही है बीजेपी की दूसरी लिस्ट! वरुण, मेनका, बृजभूषण समेत कई बड़े चेहरों पर फैसला

BJP Candidate List: भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी, जिसमें 195 प्रत्याशियों के नाम शामिल थे। आज यानी 12 मार्च को बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है।
 

लखनऊMar 12, 2024 / 10:15 am

Aniket Gupta

bjp_candidate_second_list_may_released_today.png

BJP Second Candidate List

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने में अब करीब एक सप्ताह भर का समय रह गया है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारीयों में जुट गई हैं। बीजेपी युद्धस्तर पर तैयारीयों में जुटी हुई है। बीते दिनों भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP Candidate List) जारी कर दी थी, जिसमें 195 प्रत्याशियों के नाम शामिल थे। अब यूपी में 29 सीटों पर बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बाकी है, जिसको लेकर बीते दो दिनों से पार्टी में फाइनल मंथन चल रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज यानी 12 मार्च को बीजेपी की दूसरी लिस्ट (BJP Second Candidate List) जारी हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा अपनी पहली लिस्ट की तरह ही दूसरी लिस्ट में भी कुछ बड़े चेहरों से दूरी बना सकती है और कई मौजूदा सांसदों का पत्ता कट सकता है।
सूत्रों के अनुसार, भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (BJP Candidate List) तैयार कर ली है। इस लिस्ट में यूपी में बची 29 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। इस लिस्ट में यूपी की हॉट लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हो सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा पीलीभीत सीट से वरुण गांधी (Varun Gandhi) की जगह उनकी मां मेनका गांधी (Menka Gandhi) को टिकट दे सकती है।
यह भी पढ़ें

यूपी में इन सीटों पर होगी असली परीक्षा, गढ़ बचाने के गुणा-गणित में जुटी पार्टियां

इसके अलावा सुल्तानपुर सीट पर भी संशय बना हुआ है। साथ हीं, बदायूं से मौजूदा सांसद स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की बेटी संघमित्रा मौर्य (Sanghamitra Maurya) की टिकट कटने के चर्चे हैं। वहीं, कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह की टिकट पर तलवार लटकी हुई है। बता दें, उनके खिलाफ महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी बृजभूषण (BrijBhushan Singh) के बदले उनकी पत्नी केतकी देवी या बेटे प्रतीक भूषण सिंह को टिकट दे सकती है।
 

Home / Lucknow / आ रही है बीजेपी की दूसरी लिस्ट! वरुण, मेनका, बृजभूषण समेत कई बड़े चेहरों पर फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो