scriptBJP 91 प्रत्याशियों की लिस्ट: मंत्री मोती सिंह, सिद्धार्थनाथ, नंदी समेत पूर्वाञ्चल की 70 से ज्यादा सीटों पर फैसला, 8 महिलाएं भी शामिल | bjp candidate list released repeated tickets in purvanchal up election | Patrika News

BJP 91 प्रत्याशियों की लिस्ट: मंत्री मोती सिंह, सिद्धार्थनाथ, नंदी समेत पूर्वाञ्चल की 70 से ज्यादा सीटों पर फैसला, 8 महिलाएं भी शामिल

locationलखनऊPublished: Jan 28, 2022 02:52:07 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

UP Assembly Elections 2022 में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद सभी पार्टियों ने लगभग अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। वहीं भाजपा ने दोबारा सरकार का मन बनाकर चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है। 91 प्रत्याशियों की लिस्ट में 8 महिलाओं को भी स्थान दिया गया है।

File Photo of BJP Flag shows candidate list

File Photo of BJP Flag shows candidate

UP Assembly Elections में भाजपा ने आज अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मंत्री मोती सिंह को पट्टी विधानसभा से, अनुपमा जायसवाल को , मंत्री सिद्धार्थनथ सिंह को प्रयागराज शहर पश्चिमी विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है। जबकि बाहुबली राजा भैया के खिलाफ कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। प्रयागराज की मेजा सीट से विधायक नीलम करवारिया को भी दोबारा प्रत्याशी बनाया है।
पत्रकार से प्रवक्ता बनें शलभ मणी त्रिपाठी को देवरिया से टिकट

विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद सभी पार्टियों ने लगभग अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए है बीजेपी भी दोबारा सरकार बनाने के लिये कई दौर की मंथन के बाद उम्मीदवार उतार रही है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने लिस्ट जारी करते हुए 91 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें 8 महिला उम्मीदवारों को जगह मिली है।
पहले की लिस्ट में बाहरियों पर जताया था ज्यादा भरोसा

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं अदिति सिंह को रायबरेली सदर से टिकट दिया गया है। हाल में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस असीम अरुण को भी कन्नौज से उम्मीदवार बनाया गया है।
भाजपा ने कांग्रेस से आने वाली अदिति सिंह को रायबरेली से, मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव को सिरसागंज से, सपा से आने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई से, बसपा छोड़कर आने वाले रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से और पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण को कन्नौज से अपना उम्मीदवार बनाया है।
आपको बताते चलें की यूपी चुनाव कुल सात चरणों मे होना है। जिसमें पहले दूसरे और तीसरे फेज को लेकर सारी तैयारी चुनाव आयोग पहले से ही कर चुका है।

bjp_list_b.jpg
bjp_list_f.jpg
bjp_list_e.jpg
bjp_list_d.jpg
bjp_list_c.jpg
bjp_list_a.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो