उपचुनाव में बीजेपी का दबदबा, विरोधियों की करारी हार, बहुत बड़ा सियासी उलटफेर

जिला पंचायत अध्यक्ष के उप चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी अपना दबदबा कायम रखना चाहती है...

लखनऊ. ब्लाक प्रमुख उप चुनाव की तरह ही जिला पंचायत अध्यक्ष के उप चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी अपना दबदबा कायम रखना चाहती है। सोमवार को उपचुनाव के लिए हुए नामांकन के बाद 6 जगहों पर उम्मीदवार का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है। जबकि तीन जगहों पर दो से ज्यादा प्रत्याशियों के होने के चलते चुनाव की नौबत आ सकती है।

 

निर्विरोधल मिलेगी जीत

गोंडा, बांदा, अमरोहा, आगरा , गाजियाबाद और फिरोजाबाद में बीजेपी उम्मीदवार और पार्टी समर्थित कैंडीडेट के अलावा किसी दूसरी पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया है। गोंडा में बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की पत्नी और पूर्व सांसद केतकी सिंह ने अकेले प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है। अभी यह सीट समाजवादी पार्टी सरकार के पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह की पत्नी श्रद्धा सिंह के इस्तीफे से खाली हुई है। इसलिए
इनका निर्विरोध चुना जाना तय है। हालांकि यहां बीजेपी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

 

इनका चुना जाना भी फाइनल

दरअसल बांदा में भी बीजेपी ने विधायक प्रकाश द्विवेदी की पत्नी सरिता द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर भी केवल सरिता द्विवेदी के नामांकन करने के चलते उनका भी निर्विरोध चुना जाना फाइनल है। फिरोजाबाद जसराना से सपा के पूर्व विधायक रामदीन यादव और उनके बेटे अमोल यादव ने रविवार को सपा छोड़कर बीजेपी जॉइन कर ली। जिसके बाद अनमोल को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। यहां भी अमोल के अलावा किसी दूसरे कैंडीडेट ने अपना नामांकन नहीं किया है।

 

इन सीटों पर ये हाल

इसी तरह गाजियाबाद में पूर्व सपा नेता और अभी बाजेपी का समर्थन कर रहे पवन की पत्नी लक्ष्मी ने नामांकन दाखिल किया है। लक्ष्मी का भी निर्विरोध चुना जाना भी फाइनल है। आगरा में बीजेपी समर्थित प्रबल प्रताप सिंह और अमरोहा में भी सरिता ने एक मात्र प्रत्याशी के रूप में अपने-अपने नामांकन किए। इन दोनों का भी निर्विरोध चुना जाना तय है। वहीं बिजनौर में दो, सोनभद्र में तीन और हापुड़ में दो उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने से चुनाव की उम्मीद है।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned