scriptभाजपा ने यूपी की 5 सुरक्षित सीटों पर काटा मौजूदा सांसदों का टिकट, देखें सभी की district wise list | BJP cuts 5 MPs tickets on surakshit seats from Uttar pradesh | Patrika News

भाजपा ने यूपी की 5 सुरक्षित सीटों पर काटा मौजूदा सांसदों का टिकट, देखें सभी की district wise list

locationलखनऊPublished: Mar 26, 2019 08:20:10 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की ताजा सूची में 29 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है, जिसे मिलाकर यूपी में भाजपा के कुल प्रत्याशियों की संख्या 60 तक पहुंच गई है।

BJP list

BJP list

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की ताजा सूची में 29 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है, जिसे मिलाकर यूपी में भाजपा के कुल प्रत्याशियों की संख्या 60 तक पहुंच गई है। इनमें 5 सुरक्षित सीटों पर मौजूदा सांसदों का टिकट भी काटा गया है। सुरक्षित सीटों में इटावा, बाराबंकी, हरदोई, मिश्रिख, शाहजहांपुर जैसी सीटें शामिल हैं।
ये भी पढ़ें- सपा-भाजपा के बाद शिवसेना ने भी जारी की यूपी में प्रत्याशियों की लिस्ट, कन्नौज से इन्हें दिया टिकट

ताजा लिस्ट में सुरक्षित सीटों पर इनका कटा टिकट-

मंगलवार को जारी की गई सूची में सुरक्षित सीटों में अगर बात करें इटावा की, तो यहां से मौजूदा सांसद अशोक दोहरे की जगह रामशंकर कठेरिया को भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं बाराबंकी से प्रियंका सिंह रावत के स्थान पर भाजपा विधायक उपेंद्र रावत को टिकट दिया गया है। सावित्री बाई फुले के भाजपा से नाता तोड़ने के बाद अब बहराइच से अक्षयवर लाल गौड़ को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं सुरक्षित सीट जैसे जालौन से भानु प्रताप वर्मा, कौशाम्बी से विनोद सोनकर व बासगांव से कमलेश पासवान को दोबारा टिकट दिया गया है।
इससे पहले जारी की गई सूची में भाजपा ने यूपी की तीन सुरक्षित सीटों पर मौजूदा सांसदों के टिकट काटे थे। इनमें हरदोई से अंशुल वर्मा का नाम शामिल हैं, जिनकी जगह जयप्रकाश रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं मिश्रिख से अंजू बाला को किनारे कर अशोक रावत को टिकट दिया गया है। इसी के साथ शाहजहांपुर में मौजूदा सांसद कृष्णा राज का टिकट काटकर अरुण कुमार सागर को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया है। वहीं मोहनलालगंज सुरक्षित सीट से कौशल किशोर को दोबारा टिकट दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो