scriptPhulpur Lok Sabha By Election 2018 : चुनाव के वक्त योगी के मंत्री ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल, अब इस्तीफे की तलवार | BJP facing problem due to Minister Nand Gopal nandi news | Patrika News

Phulpur Lok Sabha By Election 2018 : चुनाव के वक्त योगी के मंत्री ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल, अब इस्तीफे की तलवार

locationलखनऊPublished: Mar 06, 2018 02:40:47 pm

Phulpur Lok Sabha By Election 2018 :  नंद कुमार गुप्ता ‘नंदी’ के बेतुके बयान के बाद कंट्रोल डैमेज में जुटी योगी सरकार, विपक्ष को मनाने की कोशिश…

BJP facing problem due to Minister Nand Gopal nandi news

चुनाव के वक्त योगी के मंत्री ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल, अब इस्तीफे की तलवार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद कुमार गुप्ता ‘नंदी’ ने ऐन चुनाव के वक्त नया विवाद खड़ा कर दिया है। उप चुनावों में एक-एक वोट के लिए जूझ रही भाजपा की मुश्किलें इससे बढ़ गयी हैं। मंगलवार को उप्र विधानसभा नंदी के बयान को लेकर ठप कर दी गयी। विपक्ष मंत्री नंदी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है। इससे योगी की मुश्किलें गहरा गयी हैं। भाजपा सरकार और पार्टी दोनों इस मामले में डैमेज कंट्रोल मेें जुट गए हैं। भाजपा नहीं चाहती है कि चुनाव के वक्त विपक्ष को कोई मुद्दा मिल जाए इसलिए सदन में वह चुप्पी साधे है।

मुलायम रावण तो मायावती को बताया शूर्पणखा

गौरतलब है कि गुप्ता ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तुलना रावण से और बीएसपी सुप्रीमो मायावती की तुलना शूर्पणखा से कर डाली थी। उन्होंने इलाहाबाद में एक सार्वजनिक सभा के दौरान ये तुलना की। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। सदन में विपक्ष इसीलिए इस मामले को और तूल दे रहा है। मंगलवार को सुबह जैसे ही विधानसभा की कार्रवाई शुरू हुई विपक्ष एकजुट होकर इस मामले में हंगामा करने लगा। अंतत: विधानसभा स्थगित करनी पड़ी। विपक्ष नंदी के इस्तीफे पर अड़ा हुआ है।

यह कहा था नंदी ने

इलाहाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए नंद कुमार ने कहा, ‘भगवान राम ने रावण से कहा था कि आप कलयुग में मुलायम के नाम से जाने जाएंगे और राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे’। गुप्ता इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि जब कुंभकर्ण और मेघनाद ने भगवान राम से अपने भविष्य के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वे शिवपाल और अखिलेश बनेंगे। भगवान राम ने कहा कि मेघनाद आप राज्य की जनता को बेवकूफ बनाएंगे और लोगों को धोखा देकर मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल तक पर साधा निशाना

मंत्री की ये टिप्पणी केवल एसपी तक सीमित नहीं रही। उन्होंने आगे कहा कि जब शूर्पणखा दौड़ते हुए ये कहते हुए आई कि भगवान राम ने उसके परिवार को नष्ट कर दिया तो उन्होंने कहा कि वो कलयुग में मायावती के रूप में अयोध्या पर राज करेगी। लेकिन उसकी शादी नहीं होगी। गुप्ता ने कहा कि आधुनिक युग का ‘ड्रामेबाज-धोखेबाज’ मारीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान राम का अवतार बताया और कहा कि योगी आदित्यनाथ उनके हनुमान हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री अपने मोबाइल में देखते हुए मुस्कुराते दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो