बीजेपी सरकार नौजवानों से कर रही है फ्रॉड : वंशराज दूबे

चयनित छात्र नौकरी के लिए दर दर भटकने को मजबूर

By: Ritesh Singh

Published: 26 Dec 2020, 06:13 PM IST

लखनऊ ,आम आदमी पार्टी छात्र विंग के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दूबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आदित्यनाथ युवाओं को गुमराह बना रहे हैं ,अखबार के पन्नों पर युवाओं के लिए वैकेंसी निकलवाते हैं और धरातल पर युवा बेरोजगार घूम रहा है। कभी तेरा लाख नौकरी का वादा करते हैं कभी पचास हजार, जो भर्तियां रुकी हैं आज तक वह तो भर नहीं पाई और फिर से अखबार में वैकेंसी निकालकर एक जुमला परोस दिया कि 50000 लोगों को नौकरी मिलेगी।

उन्होंने कहा जनवरी 2020 में आदित्यनाथ ने कहा था उत्तर प्रदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में 25000 नौकरियां दी जाएंगी पूरा साल बीत गया एक भी विज्ञापन नहीं निकाला गया, ना नौकरी देने की बात हुई, यहां तक की वहां जो पद खाली हैं उनको भरने का भी काम लटका हुआ है।

अब फिर युवाओं को लॉलीपॉप देने के लिए एक विज्ञापन निकलवा दिया कि साल 2021 में 50 हजार भर्तियां होंगी तो मैं यह पूछना चाहता हूं कि 2020 जनवरी में आपने जो विज्ञापन निकलवाया था उस नौकरी का क्या हुआ क्यों 1 साल से उस पर कोई भी चर्चा क्यों नहीं हुई, क्यों अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही, पहले पिछली 25000 नौकरियों का हिसाब दे दीजिए फिर 50000 की बात कीजिएगा।

सन 2017 से लेखपाल भर्ती की तैयारी करने वाले युवा आज भी नौकरी के इंतजार में है। जबकि हर महीने 10000, 5000, 8000 का झूठा विज्ञापन निकलवा कर युवाओं गुमराह किया जा रहा हैं । साल 2018 में ग्राम विकास अधिकारी (VDO) में 1953 पदों के लिए भर्तियां निकली गई थी। लगभग 14 लाख बच्चों ने इसका फॉर्म भरा था, नौ से दस लाख बच्चों ने इसकी परीक्षाएं दी, लेकिन चयनित होकर भी दर-दर भटक रहेे है छात्र। और जब युवा नौकरी के लिए, अपने अधिकार के लिए आंदोलन करता है तो उस पर लाठियां बरसाई जाती है उन पर मुकदमे किये जाते हैं,उन्हें जेल भेजा जाता है।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned