script

बीजेपी नेता की पीट-पीटकर हत्या, मारने के बाद शव को पेड़ पर टांगा

locationलखनऊPublished: Jan 09, 2018 05:12:44 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

पत्नी से दर्ज कराया हत्या का मुकदमा।

Bjp Leader Murder

Bjp Leader Murder

लखनऊ. राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने बीजेपी के स्थानीय नेता की निर्मम हत्या कर शव का पेड़ पर टांग दिया। सुबह के वक्त मृतक की पेड़ पर लटकती लाश देखकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारा। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

बूथ अध्यक्ष को मारकर पेड़ पर टांगा
मृतक की पहचान बिहारीलाल रावत (45) निवासी काकोरी थाना क्षेत्र के कर्जन गांव के रुप में हुई है। जो कि यहां अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके परिवार में पत्नी विश्वकांती और 17 साल का बेटा आशीष और 14 साल का बेटा शिवम है। बिहारी लाल रावत रोज की तरह बच्चों को पढ़ाने के लिए सुबह घर से निकलते थे। वह शिक्षक के साथ ही बीजेपी के बूथ अध्यक्ष थे। बिहारीलाल के घर से निकलने के बाद उनका बेटा भी ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकला। लेकिन उसने घर से करीब 500 मीटर दूर रास्ते में पिता की साइकिल पड़ी देखी। इसके बाद वह अन्य लोगों को सूचना देने के बाद बाग के अंदर तक गया। जहां पेड़ पर पिता की लाश लटकते देखी।

पीट-पीटकर हत्या के बाद लटकाया शव
पुलिस के मुताबिक मृतक बिहारीलाल रावत के शरीब पर काफी चोट के निशान थे। देखने से प्रतीत हो रहा था, उन्हें बेरहमी से पीटा गया है। इसके बाद उनके शव को किसी ने पेड़ पर लटका दिया है। इस घटना से ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए। हालांकि किसी तरह पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने का दावा कर उन्हें शांत कराया।

पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
काकोरी थाना प्रभारी के मुताबिक मृतक की पत्नी विश्वकांती ने पड़ोस के गांव में रहने वाले विशाल यादव के खिलाफ हत्या की तहरीर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि जमीन के विवाद में विशाल यादव ने बिहारी लाल को देख लेने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि विशाल फिलहाल फरार है। उसकी तलाश में पुलिस टीमें जुट गई हैं।

सांसद के सामने हत्यारों को पकड़ने का दावा
बीजेपी के बूथ अध्यक्ष बिहारी लाल रावत की निर्मम हत्या की जानकारी के बाद मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हत्यारे पहले से घात लगाकर बैठे थे, उन्होंने बिहारी लाल की पीट-पीटकर हत्या की है। हालांकि पुलिस ने उनके सामने दो दिन के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो