चुनाव के जश्न में डूबे भाजपा नेताओं ने उड़ाई कानून की धज्जियां

चुनाव के जश्न में डूबे भाजपा नेताओं ने उड़ाई कानून की धज्जियां

Laxmi Narayan | Updated: 01 Dec 2017, 07:38:34 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली जीत के जश्न में डूबे भाजपाइयों ने कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली जीत के जश्न में डूबे भाजपाइयों ने कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं। पर्यावरण को नगर निकाय चुनाव में अपना चुनावी एजेंडा बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद प्रदेश मुख्यालय में पटाखे जलाकर कानून को ठेंगा दिखाया। देश भर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए पिछले दिनों कोर्ट ने इस पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने के आदेश दिए थे। लखनऊ में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए डीएम ने 15 जनवरी तक सभी तरह के समारोहों में पटाखे जलाने पर रोक लगा रखी है।

सत्ता की हनक में कानून को ठेंगा

नियमों की अनदेखी करते हुए जीत के जश्न में डूबे भाजपा नेताओं ने अपने मुख्यालय पर ही कानून की धज्जियां उठाई और जमकर पटाखे जलाकर लखनऊ की आबोहवा में जहर घोला। जिन एजेंसियों को पर्यावरण नियमों के उल्लंघन की निगरानी का जिम्मा दिया गया है, वे सत्ता की हनक के आगे बेबस दिखे। भाजपा के इस जश्न में सिर्फ कार्यकर्ता ही शामिल नहीं रहे बल्कि कई प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। हैरत की बात यह रही है कि हाईटेक और डिजिटल इण्डिया के दावे करने वाली पार्टी के किसी भी नेता ने पटाखे जला रहे लोगों को प्रतिबंध की जानकारी देना जरूरी नहीं समझा या फिर सत्ता की हनक में जानबूझकर नियमों को ठेंगा दिखाया गया।

जिला प्रशासन जारी करेगा नोटिस

इस मामले में लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा से बात की गई तो उन्होंने इस कदम को आदेश का उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि लखनऊ में वायू प्रदूषण का स्तर खतरनाक हो जाने के कारण पटाखों पर रोक लगाई गई थी। अभी भी तमाम कोशिशों के बावजूद पर्यावरण प्रदूषण पर नियंत्रण में सफलता नहीं मिल सकी है। डीएम ने कहा कि स्थानीय थाने से मामले की रिपोर्ट तलब करेंगे और जो भी जिम्मेदार होगा उसे नोटिस जारी किया जाएगा।

फोटो क्रेडिट - रितेश सिंह

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned