scriptचुनाव के जश्न में डूबे भाजपा नेताओं ने उड़ाई कानून की धज्जियां | bjp leaders violated pollution control laws in lucknow | Patrika News

चुनाव के जश्न में डूबे भाजपा नेताओं ने उड़ाई कानून की धज्जियां

locationलखनऊPublished: Dec 01, 2017 07:38:34 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली जीत के जश्न में डूबे भाजपाइयों ने कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं।

bjp office
लखनऊ. उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली जीत के जश्न में डूबे भाजपाइयों ने कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं। पर्यावरण को नगर निकाय चुनाव में अपना चुनावी एजेंडा बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद प्रदेश मुख्यालय में पटाखे जलाकर कानून को ठेंगा दिखाया। देश भर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए पिछले दिनों कोर्ट ने इस पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने के आदेश दिए थे। लखनऊ में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए डीएम ने 15 जनवरी तक सभी तरह के समारोहों में पटाखे जलाने पर रोक लगा रखी है।
सत्ता की हनक में कानून को ठेंगा

नियमों की अनदेखी करते हुए जीत के जश्न में डूबे भाजपा नेताओं ने अपने मुख्यालय पर ही कानून की धज्जियां उठाई और जमकर पटाखे जलाकर लखनऊ की आबोहवा में जहर घोला। जिन एजेंसियों को पर्यावरण नियमों के उल्लंघन की निगरानी का जिम्मा दिया गया है, वे सत्ता की हनक के आगे बेबस दिखे। भाजपा के इस जश्न में सिर्फ कार्यकर्ता ही शामिल नहीं रहे बल्कि कई प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। हैरत की बात यह रही है कि हाईटेक और डिजिटल इण्डिया के दावे करने वाली पार्टी के किसी भी नेता ने पटाखे जला रहे लोगों को प्रतिबंध की जानकारी देना जरूरी नहीं समझा या फिर सत्ता की हनक में जानबूझकर नियमों को ठेंगा दिखाया गया।
जिला प्रशासन जारी करेगा नोटिस

इस मामले में लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा से बात की गई तो उन्होंने इस कदम को आदेश का उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि लखनऊ में वायू प्रदूषण का स्तर खतरनाक हो जाने के कारण पटाखों पर रोक लगाई गई थी। अभी भी तमाम कोशिशों के बावजूद पर्यावरण प्रदूषण पर नियंत्रण में सफलता नहीं मिल सकी है। डीएम ने कहा कि स्थानीय थाने से मामले की रिपोर्ट तलब करेंगे और जो भी जिम्मेदार होगा उसे नोटिस जारी किया जाएगा।
फोटो क्रेडिट – रितेश सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो