शुरुआती रुझान में पिछड़े कई दिग्गज, स्पष्ट बहुमत के करीब भाजपा

शुरुआती रुझान में पिछड़े कई दिग्गज, स्पष्ट बहुमत के करीब भाजपा
UP Assembly Election 2017 Result

Hariom Dwivedi | Publish: Mar, 11 2017 10:10:00 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ कैंट से मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव, जसवंतनगर से शिवपाल यादव और रामपुर से आजम खान जैसे दिग्गज पीछे चल रहे हैं। 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा के रुझान आने शुरू हो गए हैं। कुछ देर बाद जनादेश की तस्वीर साफ हो जाएगी। कई ऐसे दिग्गज हैं, जो शुरुआती रुझानों में पिछड़ रहे हैं। इनमें लखनऊ कैंट से मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव, जसवंतनगर से शिवपाल यादव और रामपुर से आजम खान जैसे दिग्गज पीछे चल रहे हैं। 

शुरुआती दो घंटों के रुझानों के मतुाबिक, भाजपा 389 सीटों में से 275 पर बढ़त बनाए हुए है। भाजपा बहुमत के आंकड़े के करीब है। अब तक के रुझानों के हिसाब से बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है।

ये दिग्गज चल रहे हैं पीछे

शिवपाल सिंह यादव
जसवंतनगर सीट से सपा के पूर्व अध्यक्ष व पार्टी प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव पीछे चल रहे हैं। भाजपा के मनीष पत्रे आगे चल रहे हैं।

आजम खान व अब्दुल्ला पीछे
रामपुर से यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान पीछे चल रहे हैं। इनता ही नहीं शुरुआती रुझान में स्वार विधानसभा सीट से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी पीछे चल रहे हैं।

गरिमा सिंह
अमेठी से भाजपा प्रत्याशी गरिमा सिंह अपने निकटतम प्रतिदंवदी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति से पीछे चल रही हैं।

अपर्णा यादव
लखनऊ की कैंट विधानसभा क्षेत्र से मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव पीछे चल रही हैं। कैंट से भाजपा की रीता बहुगुणा बढ़त बनाए हुए हैं।

अरविंद सिंह गोप
अखिलेश यादव के खास मंत्री रहे अरविंद सिंह गोप बाराबंकी जिले की रामनगर सीट से पीछे चल रहे हैं।

अब्बास अंसारी
घोसी से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी व मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी पीछे चल रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned