scriptबीजेपी को चाहिए ‘स्मार्ट कार्यकर्ता’, बाइक- एंड्रॉयड फोन जरूरी | BJP looking for smart karykartas for mission 2019 | Patrika News

बीजेपी को चाहिए ‘स्मार्ट कार्यकर्ता’, बाइक- एंड्रॉयड फोन जरूरी

locationलखनऊPublished: Jul 20, 2018 02:47:06 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए बीजेपी को प्रदेश में स्मार्ट कार्यकर्ताओं की तलाश है..बाइक और स्मार्ट फोन जरूरी…

gg

बीजेपी को चाहिए ‘स्मार्ट कार्यकर्ता’, बाइक- एंड्रॉयड फोन जरूरी

लखनऊ. मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए बीजेपी को प्रदेश में स्मार्ट कार्यकर्ताओं की तलाश है। ऐसे कार्यकर्ता जिनके हाथ में स्मार्ट फोन और चलने के लिए बाइक हो। बीजेपी ने अपने जिलाध्यक्षों से ऐसे कार्यकर्ताओं की लिस्ट मांगी है। इसके अलावा जिलों में कितने नमो ऐप डाउनलोड किए गए, मन की बात के कितने प्रमुख मंडल स्तर पर बन गए समेत 15 सवाल जिलाध्यक्षों से पूछे गए हैं। इसी आधार पर आगे की रणनीति तय होगी।
ये है वो सवालों की लिस्ट

gg
बीजेपी स्मार्ट कार्यकर्ताओं की तलाश में जुट गई है। ये कार्यकर्ता जल्द ही हाथों में स्मार्ट मोबाइल फोन और बाइक पर सवार बीजेपी के कार्यकर्ता लोगों के बीच होंगे। अपनी सरकार की योजनाओं के बारें में लोगों को बताएंगे, जनता का फीडबैक लेंगे और फिर इससे पार्टी को अवगत कराएंगे। ये सबकुछ होगा उसी स्मार्ट मोबाइल फोन के जरीए जिसकी अनिवार्यता पार्टी ने तय की है। दरअसल, बीजेपी के सभी जिलाध्यक्षों से जो रिपोर्ट पार्टी ने मांगी है उसमें इस बात का जिक्र है।
जिलाध्यक्षों से पूछे गए कुछ अहम सवाल

-मंडल कार्यकारिणी बैठक और जिला पदाधिकारियों के प्रवास की स्थिति क्या है?
-जिला और मंडल पदाधिकारियों का बूथ स्तर पर प्रवास महीने में कितना होता है?
-जिले में बूथ वर्गीकरण हो गया क्या?
-बूथ कार्यक्रम प्रमुख कितने बने?
-जिले में कितने नमो ऐप डाउनलोड कराए गए?
-बूथ पर स्मार्ट फोन वाले कार्यकर्ताओं की सूची बनी है क्या?
-कितने मंडलों पर मोटरसाइकिल वाले कार्यकर्ताओं की सूची बन गई?
बीजेपी का तर्क

बीजेपी की मानें तो जब जमाना डिजिटल हो रहा है तो कार्यकर्ताओं को भी स्मार्ट होने चाहिए। साथ ही स्मार्ट फोन और बाइक की मदद से कार्यकर्ता आम जानता के बीचे आसानी से पहुंच बना सकेंगे। बीजेपी प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन कहते हैं ऐसे में समार्ट फोन जरुरी है..आज का दौर सूचना का दौर है। सरकार व संगठन का काम जनता तक पहुंचे, यही हमारा लक्ष्य है। यही कारण है कि जिला स्तर पर डाटाबेस तैयार किया जा रहा है। पार्टी लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है। ऐसे में तकनीक का सहारा लेना उचित कदम है।

नमो ऐप होना भी जरूरी
बीजेपी के कार्यकर्ताओं की मानें तो वो सोशल मीडिया पर होने वाले मुकाबले में तभी शामिल हो पायेगें जब इनके हाथओं में भी स्मार्ट फोन होगा। हालांकि इसके पीछ एक वजह यह भी है कि पार्टी चाहती है कि हर कार्यकर्ता के स्मार्ट फोन में नमों एप इंस्टाल हो जिससे सरकार की योजनाओं के बार में कार्यकर्ता खुद भी जान पाएं और जनता को भी बता सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो