बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने दिए जांच के आदेश

बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने दिए जांच के आदेश

Ritesh Singh | Publish: Jun, 15 2019 09:50:14 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

विशेष सचिव तथा निदेशक बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार सदस्य नामित किया जाये।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने बाल विकास पुष्टाहार विभाग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों एवं लिपिक संवर्ग से वरिष्ठ सहायक पद पर प्रमोशन में हुई अनियमितता की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में दिखाई गई खबरों का संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य सचिव बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार मोनिका एस गर्ग को यह निर्देश दिए हैं।

अनुपमा जायसवाल ने अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि 2 सदस्यीय जांच समिति गठित कर इसकी जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि जांच समिति में विशेष सचिव तथा निदेशक बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार सदस्य नामित किया जाये।

मंत्री ने निर्देश दिए कि जांच कमेटी द्वारा इस प्रकरण की निष्पक्ष एवं विस्तृत जांच की जाए तथा एक सप्ताह में रिपोर्ट उनके सम्मुख प्रस्तुत की जाए । उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यों में संलिप्तता की पुष्टि होने पर किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा एवं उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned