scriptछठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी के मंत्रियों ने अपने घरों में परिवार के साथ किया योग | BJP minister did yoga on sixth International Yoga Day | Patrika News

छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी के मंत्रियों ने अपने घरों में परिवार के साथ किया योग

locationलखनऊPublished: Jun 21, 2020 01:32:16 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

6th International Yoga Day पर स्वाति सिंह,कपिल देव अग्रवाल,अनिल राजभर सहित अभी मंत्रियों ने किया योग

छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी के मंत्रियों ने अपने घरों में परिवार के साथ किया योग

छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी के मंत्रियों ने अपने घरों में परिवार के साथ किया योग

लखनऊ ,आज योग दिवस के अवसर पर बीजेपी के सभी मंत्रियो ने परिवार के साथ योग किया और सभी को बधाई दी उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण में बाल विकास एवं पुष्टाहार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) Swati Singh ने 6th International Yoga Day की प्रदेशवासियो को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लोगो से कहा कि योग करें और निरोग रहें। स्वाति सिंह ने International Yoga Day के अवसर पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ योगाभ्यास किया।
उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) Kapil Dev Aggarwal ने प्रदेशवासियों को International Yoga Day शुभकामनाएं दी। उन्होंने International Yoga Day के अवसर पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर अपने सहयोगियों के साथ योगाभ्यास किया। उन्होंने इस बात पर गर्व किया कि आज प्रधानमंत्री का अनुसरण करते हुए विश्व के 170 से ज्यादा देशों ने योग को अपनाया है और योग कर रहें है। उन्होंने कहा कि हम सबको प्रतिदिन अवश्य योगाभ्यास करना चाहिए। जिससे स्वयं को निरोग रखते हुए अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर कोरोना जैसी बीमारियों से लड़ा जा सकता है।
उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण Minister Anil Rajbhar ने प्रदेशवासियों को विश्व योग दिवस ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रतिदिन घर पर परिवार के साथ योग करे जिससे निरोग रह सके। उन्होंने कहा कि योग को अपनाकर निरोग रहने का संकल्प लें और योग के ज़रिए निरोग भारत के निर्माण में अपनी भूमिका को निभाएँ। अनिल राजभर ने विश्व योग दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ योगाभ्यास किया।
उत्तर प्रदेश की Governor Anandiben Patel ने आज International Yoga Day के अवसर पर प्रातः राजभवन प्रांगण में योगाभ्यास किया। International Yoga Day के अवसर पर बधाई देते हुए राज्यपाल ने कहा कि प्रतिदिन नियमित रूप से योग करने पर हम शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं तथा रोगों से लड़ने की हमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो