scriptगैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक का दावा, घटना के समय मैं कानपुर में था, यकीन न हो तो देख लो CCTV | BJP MLA kuldeep sengar statement to cbi on unnao rape case | Patrika News

गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक का दावा, घटना के समय मैं कानपुर में था, यकीन न हो तो देख लो CCTV

locationलखनऊPublished: Apr 15, 2018 06:49:01 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सीबीआई की पूछताछ में आरोपी विधायक ने दावा किया है कि जिस दिन रेप की घटना हूई थी, वह कानपुर में थे…

BJP MLA kuldeep sengar
लखनऊ. उन्नाव दुष्कर्म मामले में बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। सीबीआई आोपी विधायक को सात दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। शनिवार को सीबीआई ने पूरे दिन पूरे आरोपी एमएलएस के पूछताछ की। इंटरनेट पर मौजूद खबरों के मुताबिक, सीबीआई की पूछताछ में आरोपी विधायक ने दावा किया है कि जिस दिन यह घटना हुई, वह कानपुर में एक जन्मदिन समारोह में शामिल होने गये थे।
खबरों के मुताबिक, भाजपा विधायक ने कहा कि उस पर आरोप है कि उसने 4 जून 2017 को पीड़िता के साथ रेप किया था, जो गलत है। भाजपा विधायक ने दावा करते हुए कहा है कि उस दिन वह कानपुर के नौबस्ता में अपने एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल होने आये थे। सीबीआई चाहे तो उस दिन मेरे मोबाइल की लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज देख सकती है। विधायक ने कहा कि उस दिन मेरे साथ मेरा ड्राइवर और सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे, उनकी भी लोकेशन से मेरी स्थिति का पता लगाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

रेप के आरोपी भाजपा विधायक के गांव से GROUND REPORT, MLA को दुष्कर्मी नहीं मानते ग्रामीण, बताई बड़ी वजह

रेप के आरोपी भाजपा विधायक के दावे की असलियत पर भी सीबीआई की नजर है। अब सीबीआई बर्थडे पार्टी की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही विधायक की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ कर रही है। विधायक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। मामले में सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि वह पूछताछ के बाद विधायक को घटनास्थल पर ले जाकर सुबूत इकट्ठा करने की कोशिश करेगी।
क्या है पूरा मामला
बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र के माखी थाना इलाके की एक नाबालिग युवती ने विधायक पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए रेप विक्टिम ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। अगले दिन रेप पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। इसके बाद मामला इतना बढ़ा कि मुख्यमंत्री ने तुरंत एसआईटी जांच के आदेश दे दिये। लापरवाही के आरोप में माखी कोतवाल और एक सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

सामने आया उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा का बड़ा बयान, मोदी-योगी को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

उन्नाव रेप मामले को लेकर विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है। मामले में सीबीआई जांच की संस्तुति होते विधायक को हिरासत में ले लिया गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद रेप के आरोपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई सात दिन की रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। जल्द ही बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो