भाजपा विधायक का दावा, अब भ्रष्टों पर गिरेगी दूर-दराज तबादले की गाज

भाजपा विधायक का दावा, अब भ्रष्टों पर गिरेगी दूर-दराज तबादले की गाज
MLA Pankaj Singh

sanjiv mishra | Publish: Aug, 01 2017 09:01:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

विकास प्राधिकरणों की सेवाएं केंद्रीकृत करना था चुनावी वादा, पंकज सिंह ने उठाया था विधानसभा में मुद्दा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विकास प्राधिकरणों की सेवाएं केंद्रीकृत करने से इनमें भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने सरकार के इस फैसले को चुनावी वादा पूरा करने वाला करार देते हुए कहा कि अब भ्रष्टों पर दूर-दराज तबादलों की गाज गिर सकेगी।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यूपीएसआईडीसी सहित तमाम प्राधिकरणों में अभी कर्मचारियों की नियुक्ति के बाद स्वायत्तता के चलते उनके तबादले नहीं होते थे। इस कारण वे पूरी नौकरी वहीं काट देते थे, जिससे प्रशासनिक अराजकता बढ़ रही थी। पिछले विधानसभा चुनाव में नोएडा से भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह ने न सिर्फ यह मुद्दा उठाया था, बल्कि नोएडा के लोगों से वादा किया था कि भाजपा सरकार बनने पर प्राधिकरण में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए कर्मचारियों के तबादले होंगे। पंकज ने पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान भी यह मुद्दा उठाया था। इस पर मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल ने औद्योगिक विकास प्राधिकरणों की सेवाएं एकीकृत करने का फैसला लिया है। अब एक प्राधिकरण में तैनात कर्मचारी का तबादला दूसरे प्राधिकरण में किया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री को सौंपी थी चिट्ठी

विधायक पंकज सिंह ने बताया कि प्राधिकरण में भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या है और इसके पीछे सबसे बड़ी वजह लंबे समय से प्राधिकरणों में कर्मचारियों का  टिके रहना है। इसीलिए उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान नोएडा के लोगों से इस समस्या के समाधान का वादा किया था। चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई पहली ही बैठक में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्राधिकरणों में तैनात कर्मचारियों के तबादले प्रदेश में अन्यत्र स्थानों पर करने की मांग करते हुए मांगपत्र मुख्यमंत्री को सौंपा था। अब मंत्रिमंडल के फैसले के बाद न सिर्फ जनता से किया उनका वादा पूरा हुआ है, बल्कि नोएडा एथॉरिटी सहित सभी प्राधिकरणों में व्याप्त भ्रष्टाचार भी खत्म होने की राह खुली है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned