scriptधर्म संकट में भाजपा, सांसद ने पार्टी में शामिल पूर्व विधायक के खिलाफ फूंका बिगुल, की सदस्यता रद्द करने की मांग | BJP MP Rita Bahuguna Joshi demands Bablu BJP membership to cancelled | Patrika News

धर्म संकट में भाजपा, सांसद ने पार्टी में शामिल पूर्व विधायक के खिलाफ फूंका बिगुल, की सदस्यता रद्द करने की मांग

locationलखनऊPublished: Aug 05, 2021 03:43:44 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने अयोध्या के बीकापुर से पूर्व विधायक व बसपा नेता जितेंद्र सिंह बबलू (JItendra Singh Bablu) के भाजपा में शामिल होने पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही बबलू की सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

Rita Bahuguna Joshi

Rita Bahuguna Joshi

लखनऊ. 2022 चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। ऐसे में साफ-सुथरी छवि वाले नेताओं को शामिल करने का दावा ठोकने वाली भाजपा (BJP) ने एक ऐसे नेता को दल में शामिल कर लिया है जिससे उन्हीं की सांसद खफा हो गई है। और इसकी शिकायत वह भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से करने की बात कह रही हैं। सांसद हैं रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi)। उन्होंने अयोध्या के बीकापुर से पूर्व विधायक व बसपा नेता जितेंद्र सिंह बबलू (JItendra Singh Bablu) के भाजपा में शामिल होने पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही बबलू की सदस्यता रद्द करने की मांग की है।
सांसद का कहना है कि जितेंद्र सिंह बबलू ने उनके घर को आग के हवाले कर दिया था। मुकदमा अभी भी ट्रायल में है। गौर करने वाली बात यह है जब 2009 में यह कांड हुआ तब पूर्व विधायक बसपा में थे और खुद रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस में थीं। आज दोनों ही भाजपा में हैं। अब भाजपा के सामने यह धर्म संकट है कि वह हाल में शामिल हुए नेता को बाहर का रास्ता दिखाए या सांसद को मनाए।
ये भी पढ़ें- तोड़फोड़ और पुलिस पर हमले के मामले में रीता बहुगुणा जोशी समेत 9 पर आरोप तय, 20 अगस्त से गवाही शुरू

क्या था मामला-

मामला साल 2009 का है। रीता बहुगुणा जोशी उस दौरान कांग्रेस से यूपी की प्रदेशअध्यक्ष थीं। प्रदेश में मायावती की सरकार थी और जितेंद्र बसपा विधायक थे। जुलाई 2009 में जब जोशी मुरादाबाद की जेल में बंद थी, तब कुछ अराजक तत्वों ने उनके लखनऊ स्थित आवास को आग के हवाले कर दिया था। इस प्रकरण में पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू, नेता इंतजार अहमद आब्दी उर्फ बॉबी समेत कई अन्य लोग संलिप्त पाए गए थे। जांच सीबीसीआइडी को सौंपी गई थी। मुकदमा अभी भी ट्रायल में है।
ये भी पढ़ें- पक्ष विपक्ष: रीता बहुगुणा ने कहा बसपा में लग रही टिकटों की बोली, सतीश मिश्रा बोले श्रीराम के नाम पर चंदे का हिसाब दे भाजपा

जितेंद्र सिंह बबलू
पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएं राष्ट्रीय अध्यक्ष: रीता
बुधवार को जब लखनऊ के भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी की सदस्यता दिलाई तो रीता बहुगुणा जोशी हैरान रह गईं। उन्होंने एक बयान में कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं, क्योंकि यह वही शख्स है जिसने 2009 में मेरे घर को आग लगाई थी, जब मैं मुरादाबाद की जेल में बंद थी। जोशी ने यकीन है कि जितेंद्र ने यह बात पार्टी से जरूरछिपाई होगी। भाजपा अध्यक्ष इस मामले से अनजान होंगे। भाजपा सांसद ने कहा कि मेरी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से गुजारिश है कि वे इस आदमी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएं। जितेंद्र के खिलाफ और भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।
सपा ने कसा तंज-

समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील साजन ने मामले पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा एक गैंग तैयार कर रही है। इसमें शामिल होने के लिए किसी नेता का घर अपराधिक रिकॉर्ड होना, हिस्ट्रीशीटर होना अनिवार्य है। ताकि वह अपने मिशन में पूरा हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो