scriptमुख्यमंत्री योगी से सांसद रुडी की मुलाकात, कई मामलों में जताया आभार | BJP MP Saran Meets Chief Minister Yogi Adityanath | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी से सांसद रुडी की मुलाकात, कई मामलों में जताया आभार

locationलखनऊPublished: May 19, 2022 05:31:54 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

· सिताब दियारा में रिंग बांध के लिए रुडी ने योगी आदित्यनाथ का आभार जताया
· पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से सारणवासियों को होगा लाभ, योगी का जताया आभार
· कंट्रोल्ड एक्सेस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का छपरा, दिघवारा होकर पटना तक विस्तार का प्रस्ताव
· दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी से रूडी की यह दूसरी मुलाकात है।

मुख्यमंत्री योगी से सांसद रुडी की मुलाकात, कई मामलों में जताया आभार

मुख्यमंत्री योगी से सांसद रुडी की मुलाकात, कई मामलों में जताया आभार

सारण सांसद ने अपने लखनऊ यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र सारण के तट पर सिताब दियारा क्षेत्र को बाढ़ से मुक्ति दिलाने में विशेष सहयोग करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया और वार्तालाप के दौरान मुख्यमंत्री से कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र के इस भाग का कुछ हिस्सा उत्तर प्रदेश की सीमा में भी पड़ता है जो आपके संरक्षण में विकसित हो रहा है। इसके लिए सांसद ने योगी के प्रति आभार जताया। विदित हो कि जेपी की भूमि सिताबदियारा का एक भाग बिहार में तो दूसरा उत्तर प्रदेश में पड़ता है।
उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार के संयुक्त प्रयास से सिताब दियारा के यूपी और बिहार दोनों भाग को बाढ़ से बचाने के लिए 125 करोड़ की लागत से बांध का निर्माण हुआ जिसके कारण सारण के सिताब दियारा क्षेत्र में बाढ़ और कटाव रोकने में मदद मिली। इस संदर्भ मे रुडी ने बताया यह वह पवित्र भूमि है जिसने जेपी जैसा वीर सपूत देश को दिया। जिन्होंने इमरजेंसी का घोर प्रतिरोध किया और अंततः तत्कालीन सरकार को झुकना पड़ा और आपातकाल हटाना पड़ा। इसी भूमि ने उन्हें लोकनायक की भी अमूल्य संज्ञा दी।

योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान सांसद रुडी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए भी मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया क्योंकि यह एक्सप्रेसवे सारण से होकर गुजरेगा जिस कारण सारण के लोगों को इसका विशेष लाभ होगा। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण को गति मिलने से सारणवासियों को होने वाले लाभ पर योगी का आभार जताया और बताया कि किस प्रकार इस एक्सप्रेस वे के निर्माण से सारणवासियों को लाभ मिलेगा। बलिया से बैरिया-रिविलगंज-छपरा-दिघवारा होते हुए पटना तक कंट्रोल्ड एक्सेस एक्सप्रेस वे की कनेक्टिविटी सारण के लोगों को मिलेगी।
उद्योग पर्यटन और अन्य क्षेत्र में इस एक्सप्रेसवे से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। मालूम हो कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का विस्तार छपरा होते हुए पटना तक होगा जिसका प्रस्ताव है और इसके लिए भूमि अधिग्रहण की कारवाई की जायेगी। अब पटना, छपरा से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से बलिया से जुड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो