विधानसभा उपचुनाव 2019 : 11 सीटों के लिए बीजेपी कैंडिडेट्स का नाम फाइनल, अंतिम लिस्ट में इन्हें मौका

- यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है
- लिस्ट में जिताऊ कैंडिडेट के साथ-साथ जातीय व क्षेत्रीय समीकरणों का विशेष ध्यान रखा गया...

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी नवरात्र के पहले दिन यानी 29 सितंबर को विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय जनता पार्टी आज ही सभी 11 सीटों पर पार्टी कैंडिडेट्स की घोषणा कर सकती है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें से 11 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों को ऐलान कर दिया है। इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को रिजल्ट आएगा। सूत्रों की मानें तो 11 सीटों के लिए बीजेपी कैंडिडेट्स की लिस्ट फाइनल हो गई है, जिसे नवरात्र के पहले दिन सार्वजनिक किया सकता है। लिस्ट में जिताऊ कैंडिडेट के साथ-साथ जातीय व क्षेत्रीय समीकरणों का विशेष ध्यान रखा गया है।

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल दिल्ली में हाईकमान से विचार-विमर्श के बाद लखनऊ लौट आए हैं। यूपी की जिन 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से एक सपा के पास और एक बसपा के पास है। 2017 में प्रतापगढ़ सीट पर भाजपा के सहयोगी दल अपना दल का कैंडिडेट ने जीता था। शेष आठ सीटें भारतीय जनता पार्टी के पास हैं। गौरतलब है यूपी की जिन 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से 10 सीटें विधायकों के सांसद बनने के बाद खाली हुई हैं। घोषी सीट फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाये जाने के बाद रिक्त हुई है।

यह भी पढ़ें : विधानसभा उपचुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी भाजपा, अपना दल से गठबंधन टूटने की बढ़ी संभावनाएं


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विजयबहादुर पाठक कहते हैं कि नामांकन की तैयारी पूरी है। 30 को सभी उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होंगे। हमीरपुर से जीत की शुरुआत हो चुकी है, बाकी पर भी सिलसिला बना रहेगा।

यह भी पढ़ें : अब तलाकशुदा महिलाओं को 6000 रुपये सालाना देगी सरकार, पत्नियों को छोड़ने वाले हिंदू पतियों के खिलाफ भी कानून लाएंगे सीएम योगी

Hariom Dwivedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned