भाजपा की नई टीम का ऐलान, उत्तर प्रदेश से इन नेतओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

जेपी नड्डा की टीम में उत्तर प्रदेश से कई बड़े चेहरे शामिल।

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपन नई टीम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने पहली बार 12 उपाध्यक्ष बनाए हैं और हर टीम में हर स्टेट को बराबर भागीदारी देकर संतुलन बनाया गया है। उत्तर प्रदेश से कई चेहरों को शामिल किया गया है। राज्यसभा सांसद अरुण सिंह को राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर फिर जगह मिली है। जेपी नड्डा ने अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बड़ा बदलाव किया है। नड्डा की टीम में यूपी से कुल 12 लोगों को जगह मिली है। 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए नई टीम में कई खास चेहरों को जगह मिली है।

 

धौरहरा से लोकसभा सांसद रेखा वर्मा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है, जबकि अमित शाह की टीम का हिस्सा रहे राज्यसभा सांसद अरुण सिंह को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। वह शाह की टीम के खास चेहरों में रहे। उन्हें उड़ीसा का प्रभारी भी बनाया गया था। सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश को सह संगठन मंत्री की जिम्मेदारी मिली है। कौशाम्बी के सांसद विनोद सोनकर और बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी को राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है। कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी राजेश अग्रवाल को दी गयी है तो आईटी सेल व सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रभारी की जिम्मेदारी एक बार फिर अमित मालवीय के कंधे पर डाली गयी है।

 

किसान मोर्चा की जिम्मेदारी भी यूपी का मिली है। फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर को भाजपा किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। यह जिम्मेदारी पहले वीरेन्द्र सिंह मस्त के पास थी। उत्तर प्रदेश से डाॅ. सुधांशु त्रिवेदी, सैय्यद जफ इस्लाम और गौरव भाटिया को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है। सबसे ज्यादा तीन राष्ट्रीय प्रवक्ता भी यूपी से ही बनाए गए हैं।

 

नीचे देखें पूरी लिस्ट

BJP New Team AnnounceBJP New Team AnnounceBJP New Team Announce
BJP
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned