scriptभाजपा की सोशल इंजीनियरिंग बनेगी विपक्षी दलों की मुश्किल,जानिए कैसे | BJP's social engineering will become difficult for opposition parties | Patrika News

भाजपा की सोशल इंजीनियरिंग बनेगी विपक्षी दलों की मुश्किल,जानिए कैसे

locationलखनऊPublished: Sep 27, 2021 07:06:22 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

(BJP cabinet expansion) सबका साथ, सबका विकास के फार्मूले को दिया मूर्त रूप

भाजपा की सोशल इंजीनियरिंग बनेगी विपक्षी दलों की मुश्किल,जानिए कैसे

भाजपा की सोशल इंजीनियरिंग बनेगी विपक्षी दलों की मुश्किल,जानिए कैसे

लखनऊ। (BJP cabinet expansion) भाजपा सरकार के तीसरे मंत्रिमंडल विस्तार में सबका साथ, सबका विकास फार्मूले को मूर्त रूप दिया गया है। कैबिनेट विस्तार में हर तबके को प्रतिनिधित्व दिया गया है। साथ ही सामाजिक संतुलन का भी ध्यान रखा गया है। (BJP cabinet expansion) विस्तार से भाजपा ने लोगों में समरसता का संदेश और अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को अवसर दिया है। इसके अलावा पंडित दीनदयाल के सपने को साकार करने के दिशा में बड़ी पहल की है।(BJP cabinet expansion) वहीं दूसरी तरफ पार्टी की ओर से एमएलसी के लिए शाहजहांपुर के जितिन प्रसाद, शामली के चौधरी वीरेंद्र सिंह गुर्जर, गोरखपुर के निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद और मुरादाबाद के गोपाल अंजान भुर्जी के नाम पर मुहर लगा दी गई है।
(BJP cabinet expansion) रविवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में सरकार ने सोशल इंजीनियरिंग के साथ क्षेत्रीय समीकरण का भी खासा ध्यान रखा है। नए मंत्रियों में ज्यादातर चेहरे युवा हैं। सामाजिक समीकरण को अगर देखें, तो एक सवर्ण जाति से ब्राह्मण, तीन ओबीसी, दो अनुसूचित जाति और एक अनुसूचित जनजाति के नेताओं को मंत्री बनाया गया है। (BJP cabinet expansion) प्रदेश की राजनीति में पहली बार भुर्जी समुदाय के नेता को एमएलसी भी बनाया गया है।(BJP cabinet expansion) इससे इन जातियों में भाजपा की पकड़ मजबूत होगी और सामाजिक संतुलन सधने से 2022 में जीत की राह भी प्रशस्त होगी। (BJP cabinet expansion) चुनाव के ठीक पहले भाजपा के इस गुगली से विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो