scriptगोरखपुर महोत्सव पर उठे सवाल तो बीजेपी ने दिया ये जवाब | BJP spokesman dr chandramohan reacts on gorakhpur mahotsav | Patrika News

गोरखपुर महोत्सव पर उठे सवाल तो बीजेपी ने दिया ये जवाब

locationलखनऊPublished: Jan 12, 2018 03:47:27 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

सैफई महोत्सव एक परिवार का आयोजन, गोरखपुर महोत्सव पूर्वांचल का सम्मान: बीजेपी

bjp
लखनऊ. गोरखपुर महोत्सव को लेकर इन दिनों काफी चर्चा है। विपक्ष का कहना है कि एक तरफ गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में कई बच्चों की जान चली गई थी तो दूसरी तरफ सरकार उसी शहर में महोत्सव मना रही है। इसको लेकर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता डॉ. चद्रमोहन ने कहा है कि भाजपा सरकार प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर सहेज रही है। इसी कारण इस तरह के आयोजन हो रहे हैं। सैफई महोत्सव एक परिवार का आयोजन है जबकि गोरखपुर महोत्सव पूर्वांचल का सम्मान है।
पूर्वांचल के सम्मान, स्वाभिनान के लिए है ये महोत्सव

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली प्रदेश की भाजपा सरकार ने अयोध्या में वर्षों से बंद पड़ी अनवरत रामलीला का मंचन पुनः शुरू करवाया। वाराणसी में गंगा महोत्सव, नोएडा में शिल्पोत्सव, चित्रकूट में रामायण मेला, आगरा में ताज महोत्सव, ललितपुर में देवगढ़ महोत्सव, महोबा में आल्हा महोत्सव, संतकबीर नगर मगहर महोत्सव, कानपुर का बिठूर महोत्सव समेत कई आयोजनों के जरिए सरकार यूपी विरासत को संजो रही है। वहीं मथुरा-वृंदावन की सांस्कृतिक विरासत को सहेजने और विश्व पटल पर पहचान दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड का गठन किया है।
विपक्ष ने उठाए ते सवाल

बीच प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि पूर्वांचल के कलाकारों को एक मंच देने के लक्ष्य के तहत गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस महोत्सव के जरिए पूर्वांचल की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की झांकी प्रस्तुत की जा रही है। कलाकारों और प्रदेश की संस्कृतिक विरासत की तरक्की से ईष्या करने वाले अब महोत्सव जैसे आयोजन की आलोचना कर रहे हैं। ये वही मानसिकता है जो जनता की गाढ़ी कमाई को सैफई में नाच-गानों में खर्च करती है। डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि पिछली विपक्षी सरकारों ने एक साजिश के तहत ऐसे आयोजनों को बंद कर दिया था ताकि स्थानीय स्तर पर छिपी प्रतिभा आगे न आने पाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो