scriptमंगला दर्शन के बाद चारभुजानाथ की परिक्रमा शुरू | Charabujanath Parikrama begins after Mangala Darshan | Patrika News

मंगला दर्शन के बाद चारभुजानाथ की परिक्रमा शुरू

locationलखनऊPublished: Apr 09, 2017 09:02:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

साप्ताहिक अवकाश के चलते बच्चों में ज्यादा उत्साह

रीछवा. श्रीचारभुजा सेवा समिति के तत्वावधान में भगवान चारभुजानाथ मंदिर की 23 वीं परिक्रमा यात्रा रविवार को निकाली। प्रात: साढ़े 8 बजे मंगला दर्शन के पश्चात मंदिर परिसर से यात्रा शुरू हुई। 

गांधी चौक में गणेश सेवा समिति की और से स्वागत किया। इस दौरान यात्रा में शामिल लोग भजनों पर नृत्य करते हुए चल रहे थे। परिक्रमा में रीछवा के अलावा क्षेत्र के दीवड़ी, राजपुरा, इकवासा, पीपल्यातालाब, प्रहलादपुरा, सलावद, बड़बड़, नसीराबाद व अन्य गांवों के लोगों ने भाग लिया। 
महिलाओं की भीड़

परिक्रमा में शामिल महिलाएं उत्साह के साथ भजनों पर नाचते गाते व थिरकते हुए चल रही थी। साप्ताहिक अवकाश के चलते स्कूली बच्चों में अधिक उत्साह रहा। यात्रा कस्बे के राधा-कृष्ण मंदिर, बस स्टैण्ड, रटलाई रोड, गांधी चौक, रामनगर बस्ती, परिक्रमा मार्ग व स्टेट हाइवे सीसी रोड से तालाब की पाल पर होते हुए वापस मंदिर परिसर में पहुंची। परिक्रमा के बाद यहां मंदिर में विराजमान भगवान चारभुजानाथ की प्रतिमा की महाआरती कर प्रसादी का वितरण किया गया। 
भण्डारे में प्रसादी पाने उमड़े

समिति की और से परिक्रमा समाप्ति के बाद बाहर से आने वाले व यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए भण्डारे में भोजन प्रसादी की व्यवस्था समिति नेे नि:शुल्क की। इसमें लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।

ट्रेंडिंग वीडियो