scriptनाम बदलने पर उठे सवाल तो बीजेपी ने साधा सपा पर निशाना | BJP spokesman harishchand raises question on samajwadi party | Patrika News

नाम बदलने पर उठे सवाल तो बीजेपी ने साधा सपा पर निशाना

locationलखनऊPublished: Nov 14, 2018 07:06:34 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

बीजेपी व सपा के बीच शब्दों की छींटाकशी जारी है। अब बीजेपी ने कहा कि समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है..

BJP

bjp

लखनऊ. बीजेपी व सपा के बीच शब्दों की छींटाकशी जारी है। अब बीजेपी ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के वक्तव्य की निन्दा करे और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए क्षमा मांगे। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने समाजवादी नेता अबू आसिम आजमी द्वारा दिये गए वक्तव्य की निन्दा करते हुए सवाल किया कि जब समाजवादी पार्टी ने जिलों के नाम बदले थे तो क्या वह जिले समाजवादी पार्टी के पिता द्वारा बसाये गए थे ? उन्होंने कहा कि अबू आसिम आजमी भले ही ऐसे दल के नेता हो जो पार्टी एक परिवार द्वारा संचालित होती है परन्तु उन्हें यह अवश्य समझना चाहिए कि लोकतंत्र में सर्वोच्च सत्ता जनता जनार्दन है तथा लोक चेतना लोकतंत्र की आत्मा है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता ने योगी आदित्यनाथ को इस प्रदेश की बागडोर सौंपी है। उन्होंने कहा कि मुगलसंराय, इलाहाबाद तथा फैजाबाद का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, प्रयागराज तथा अयोध्या किया जाना लोकतंत्र का सम्मान ही नहीं बल्कि जनभावना का आदर भी है। मुगलसराय का नाम बदल कर महामनीषी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर किया गया जहां एक महापुरूष का सम्मान है, वहीं योगी आदित्यनाथ जी द्वारा तीर्थराज प्रयाग तथा सप्तपुरियों में एक अयोध्या के गौरव की फिर से स्थापना कर अभिनन्दनीय निर्णय किया है, जिसका जनता जनार्दन ने देश में ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में व्यापक प्रशंसा की है। जनता जनार्दन की भावना का सम्मान लोकतंत्र की मर्यादा तथा परम्परा है। लोकतंत्र में लोक ही महत्वपूर्ण होता है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार जनभावना और उसकी मांग को पूर्ण कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में सुशासन स्थापित हुआ तथा तीव्र गति के साथ विकास योजनाएं साकार हुई व प्रदेश की गरिमा-महिमा को प्रदेश में 4 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव तथा उनकी तीव्रता के साथ क्रियान्वयन की तरफ ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी ने बढ़ाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के अपमानजनक कुंठाग्रस्त बयानों का करारा जबाव प्रदेश की सम्मानित जनता देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो