scriptकोरोना की दूसरी लहर के प्रभावितों की मदद के साथ तीसरी लहर को ऐसे रोकेंगे भाजपाई, पार्टी ने बनाया खास प्लान | BJP starts campaign for coronavirus second and third wave in UP | Patrika News

कोरोना की दूसरी लहर के प्रभावितों की मदद के साथ तीसरी लहर को ऐसे रोकेंगे भाजपाई, पार्टी ने बनाया खास प्लान

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2021 08:46:33 am

– एक हजार पीएचसी गोद लेंगे भाजपा विधायक, सांसद और पदाधिकारी- पोस्ट कोविड सेंटर संचालित करेगी पार्टी- स्वतंत्रदेव और सुनील बंसल के पास ‘सेवा ही संगठन’ अभियान की जिम्मेदारी- कोरोना पीड़ितों के घर जाकर हालचाल लेंगे BJP नेता

कोरोना की दूसरी लहर के प्रभावितों की मदद के साथ तीसरी लहर को ऐसे रोकेंगे भाजपाई, पार्टी ने बनाया खास प्लान

कोरोना की दूसरी लहर के प्रभावितों की मदद के साथ तीसरी लहर को ऐसे रोकेंगे भाजपाई, पार्टी ने बनाया खास प्लान

लखनऊ. अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Election 2022) को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीजेपी पूरी कोशिश में जुटी हुई है कि कोरोना माहामारी के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के मन में सरकार को लेकर पैदा हुए असंतोष को खत्म किया जा सके। इसी क्रम में कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर की रोकथाम और मरीजों के उपचार के लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधायक, सांसद, निगम, आयोग बोर्ड और निकायों के अध्यक्षों के साथ सक्षम भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता सेवा ही संगठन अभियान के तहत एक हजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) को गोद लेंगे। वहीं दूसरी लहर में पोस्ट कोविड मरीजों की चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर जिले में बड़ी संख्या में पोस्ट कोविड सेंटर बनाए जाएंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने इस प्लान को लागू कराने के लिए क्षेत्रों का दौरा शुरू कर दिया है। जिससे पूरे प्रदेश में इस अभियान को गति मिल सके।
एक हजार पीएचसी लेंगे गोद

भाजपा ने सभी विधायकों, सांसदों, निगम, आयोग, बोर्ड के अध्यक्षों और पदाधिकारियों को सात दिन में गोद लेने वाली पीएचसी का नाम बताने को कहा है। पार्टी के कार्यकर्ता कंपनियों, दानदाताओं, व्यापारिक और सामाजिक संगठनों के सहयोग से भी पीएचसी गोद लेंगे। पार्टी ने एक महीने में एक हजार पीएचसी गोद लेने का लक्ष्य रखा है। पीएचसी में आवश्यक मरम्मत, सफाई, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां, बेड, पीपीई किट सहित दूसरी व्यवस्थाएं भी गोद लेने वाले जनप्रतिनिधि और संगठन को ही करनी होगी। पार्टी ने हर जिले में पोस्ट कोविड सेंटर स्थापित करने की योजना बनाई है। पार्टी निजी चिकित्सकों सहित सेवानिवृत्त चिकित्सकों की मदद से कोरोना निगेटिव होने के बाद भी लोगों को हो रही बीमारियों के इलाज की व्यवस्था करेगी। मरीजों को आवश्यक दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी।
बीजेपी वैक्सीनेशन अभियान भी करेगी शुरू

दरअसल भाजपा कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू करेगी। पार्टी के कार्यकर्ता गैस सिलेंडर डिलिवरी ब्वॉय, सब्जी वालों, घर में काम करने वाली बाइयों, कपड़े प्रेस करने वालों, कबाड़ वालों, हॉकर्स, दूध बेचने वालों समेत अन्य दूसरे लोगों का वैक्सीनेशन कराने के लिए पंजीकरण कराएगी और फिर उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाकर उनका वैक्सीनेशन भी कराएगी।
कोरोना पीड़ितों के घर जाकर हालचाल लेंगे BJP नेता

वहीं दूसरी तरफ सेवा ही संगठन अभियान के तहत बीजेपी नेता कोरोना पीड़ितों के घर जाकर उनका हाल चाल भी पूछ रहे हैं। इतना ही नहीं बीजेपी नेता करोना पीड़ित कार्यकर्ताओं की परेशानियों को जानकर उसे हल करने में भी उनकी मदद करेंगे। इस योजना की कमान बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल को सौंपी गई है। दोनों के नेतृत्व में बीजेपी नेता पीड़ितों के घर पहुंचकर उनकी परेशानी जानेंगे। पिछले दिनों संगठन महामंत्री बीएल संतोष से नेताओं और पदाधिकारियों से बात करके इसकी कार्ययोजना तैयार की थी। इसके लिए क्षेत्रीय स्तर पर बैठकें भी की जा रही हैं।
पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात

सेवा भी संगठन अभियान के तहत प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह खुद कोरोना पीड़ित कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनसे मुलाकात कर रहे हैं। स्वतंत्र देव सिंह ने बरेली में पूर्व विधायक केसर सिंह गंगवार के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की। कोरोना की वजह से पिछले दिनों उनका निधन हो गया था। इसके साथ ही बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं के पीड़ित परिवारों से भी बातचीत की जा रही है। प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल इस अभियान को सफल बनाने के लिए इलाकों में स्थानीय संगठन से बातचीत कर रहे हैं। इसे लेकर कानपुर में भी मीटिंग की गई थी। गोरखपुर में भी वह कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो